Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

अपने बंगले में अब नहीं रहना चाहते राहुल, लोकसभा हाउसिंग कमेटी की दी 15 दिन की डेडलाइन हुई खत्म, दूसरे घर की तलाश जारी

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सांसद राहुल गाँधी अपने 12 तुगलक लेन वाले घर में वापस नहीं रहना चाहते हैं। बंगले में वापसी के लिए 15 दिन के अंदर राहुल को लोकसभा कमेटी को जवाब देना था। जिसकी डेडलाइन बुधवार 23 अगस्त को खत्म हो चुकी है। जिसके लिए उन्होंने औपचारिक रूप से इंकार कर दिया है। दरअसल, मोदी सरनेम केस में 2 साल की सजा मिलने के बाद राहुल को 22 अप्रैल को बंगला खाली करना पड़ा था। इस बंगले में राहुल गाँधी 19 साल रहे थे।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

दूसरे ऑप्शन तलाश रहे हैं राहुल –

सूत्रों के मुताबिक, वे इन दिनों घर के लिए कुछ और ऑप्शन भी खोज रहे हैं। राहुल 16 अगस्त को बहन प्रियंका के साथ 7 सफदरजंग लेन देखने गए थे। यह बंगला पहले महाराजा रणजीत सिंह का था। घर छोड़ते वक्त राहुल ने कहा था कि, “उन्हें सच बोलने की सजा दी गई है। वो घर उन्हें भारत के लोगों ने दिया था, बावजूद इसके वे उस घर में वापस नहीं जाना चाहते जो उनसे छीन लिया गया था।”

7 Safdarjung Lane
7 Safdarjung Lane

7 सफदरजंग लेन का यह बंगला महाराजा रणजीत सिंह गायकवाड़ को 1980 में संसद सदस्य के रूप में दिया गया था। वे 27 नवंबर 1989 तक सांसद रहे थे। 27 दिसंबर 1989 को उनका आवंटन रद्द कर दिया गया था। इसके बाद भी उनके कानूनी उत्तराधिकारियों ने बंगला खाली नहीं किया और 2001 में इन लोगों को बंगला खाली करने का आदेश दिया गया, जिसे पिछले साल दिल्ली हाई कोर्ट ने भी बरकरार रखा था।

2005 में अलॉट हुआ था 12, तुगलक लेन बंगला –

आपको बता दें कि, राहुल गाँधी 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने। तब तक वो अपनी माँ के साथ 10 जनपथ स्थित बंगले में ही रहते थे। सांसद बनने पर 2005 में उन्हें पहली बार 12 तुगलक लेन वाला बंगला अलॉट किया गया था।

Rahul Gandhi News
Rahul Gandhi News

MORE NEWS>>>इंदौर में नाबालिग बेटे ने की पिता की हत्या, शराब पीने से रोका तो चाकू से किया ताबतोड़ हमला, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *