Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

राहुल के लद्दाख दौरे का आज आखिरी दिन, कारगिल में एक रैली को संबोधित कर कहा – लद्दाख के लोग हकीकत जानते हैं

Rahul Gandhis Ladakh Tour

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के लद्दाख दौरे का आज आखिरी दिन है। इस दौरान उन्होंने कारगिल में एक रैली को संबोधित किया और भारत-चीन बॉर्डर पर चल रहे गतिरोध को लेकर कहा कि – “चीन ने हजारों किमी जमीन हमसे छीनी है। मगर PM ने इस पर झूठ बोला, वह कह रहे हैं 1 इंच जमीन नहीं गई, यह सरासर झूठ है।”

Rahul Gandhis Ladakh Tour

राहुल ने कारगिल के लोगों की बहादुरी की भी तारीफ की और अपने संबोधन में राहुल ने कहा – “जब भी बॉर्डर पर जंग हुई है, तब कारगिल के लोग एक आवाज पर भारत के साथ खड़े हुए हैं।” कारगिल में अपने लद्दाख दौरे का समापन करके राहुल श्रीनगर निकल जाएंगे। यह उनका निजी दौरा है, वह हाउसबोट और होटल में 2 दिन बिताएंगे और शनिवार को राहुल की माँ सोनिया भी श्रीनगर पहुंचेंगी। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने बताया, “यह उनका फैमिली टूर है और इस दौरान वह कोई पॉलिटिकल मीटिंग नहीं करेंगे।”

राहुल के 15 मिनट के संबोधन की बड़ी बातें –

राहुल ने PM मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए कहा – “मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया। गरीबों, माताओं-बहनों और युवाओं से बात की। आपके दिल की बात समझने की कोशिश की। दूसरे नेता अपने ‘मन की बात’ करते हैं। लेकिन मैंने सोचा मैं आपके मन की बात सुनूं।”

बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा – “लद्दाख बेरोजगारी का एपिसेंटर बन गया है। लद्दाख में सेलफोन का कवरेज और कम्युनिकेशन का सिस्टम ही नहीं है। लद्दाख में एयरपोर्ट है, लेकिन हवाई जहाज नहीं आता है। मैं संसद के अगले सत्र में लद्दाख के लोगों के मुद्दे को उठाउंगा, उनकी आवाज बनूँगा।”

लद्दाख के नेचुरल रिसोर्सेज पर बात करते हुए राहुल ने कहा – “यहां सोलर एनर्जी की कोई कमी नहीं है। भाजपा के लोग आपकी जमीन आपसे लेना चाहते हैं। अडाणी के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट यहां लगाने चाहते हैं और उसका फायदा आपको नहीं देना चाहते। लेकिन हम यह कभी नहीं होने देंगे।”

राहुल ने कहा- कुछ महीने पहले, हम भारत जोड़ो यात्रा के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले थे। इसका उद्देश्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह था – ‘नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं। पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद यह देखने को मिला। यात्रा के समय मैं लद्दाख नहीं जा सका। लेकिन लद्दाख में यात्रा करना मेरे दिल में था और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल से पूरा किया।”

MORE NEWS>>>शनि की साढ़ेसाती से हैं परेशान ? ऐसे करें शनिदेव की पूजा, ये उपाय करने से खत्म होगी चिंता

Leave a Comment