Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

राहुल के लद्दाख दौरे का आज आखिरी दिन, कारगिल में एक रैली को संबोधित कर कहा – लद्दाख के लोग हकीकत जानते हैं

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के लद्दाख दौरे का आज आखिरी दिन है। इस दौरान उन्होंने कारगिल में एक रैली को संबोधित किया और भारत-चीन बॉर्डर पर चल रहे गतिरोध को लेकर कहा कि – “चीन ने हजारों किमी जमीन हमसे छीनी है। मगर PM ने इस पर झूठ बोला, वह कह रहे हैं 1 इंच जमीन नहीं गई, यह सरासर झूठ है।”

Rahul Gandhis Ladakh Tour

राहुल ने कारगिल के लोगों की बहादुरी की भी तारीफ की और अपने संबोधन में राहुल ने कहा – “जब भी बॉर्डर पर जंग हुई है, तब कारगिल के लोग एक आवाज पर भारत के साथ खड़े हुए हैं।” कारगिल में अपने लद्दाख दौरे का समापन करके राहुल श्रीनगर निकल जाएंगे। यह उनका निजी दौरा है, वह हाउसबोट और होटल में 2 दिन बिताएंगे और शनिवार को राहुल की माँ सोनिया भी श्रीनगर पहुंचेंगी। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने बताया, “यह उनका फैमिली टूर है और इस दौरान वह कोई पॉलिटिकल मीटिंग नहीं करेंगे।”

राहुल के 15 मिनट के संबोधन की बड़ी बातें –

राहुल ने PM मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए कहा – “मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया। गरीबों, माताओं-बहनों और युवाओं से बात की। आपके दिल की बात समझने की कोशिश की। दूसरे नेता अपने ‘मन की बात’ करते हैं। लेकिन मैंने सोचा मैं आपके मन की बात सुनूं।”

बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा – “लद्दाख बेरोजगारी का एपिसेंटर बन गया है। लद्दाख में सेलफोन का कवरेज और कम्युनिकेशन का सिस्टम ही नहीं है। लद्दाख में एयरपोर्ट है, लेकिन हवाई जहाज नहीं आता है। मैं संसद के अगले सत्र में लद्दाख के लोगों के मुद्दे को उठाउंगा, उनकी आवाज बनूँगा।”

लद्दाख के नेचुरल रिसोर्सेज पर बात करते हुए राहुल ने कहा – “यहां सोलर एनर्जी की कोई कमी नहीं है। भाजपा के लोग आपकी जमीन आपसे लेना चाहते हैं। अडाणी के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट यहां लगाने चाहते हैं और उसका फायदा आपको नहीं देना चाहते। लेकिन हम यह कभी नहीं होने देंगे।”

राहुल ने कहा- कुछ महीने पहले, हम भारत जोड़ो यात्रा के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले थे। इसका उद्देश्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह था – ‘नफरत के बाजार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं। पिछले कुछ दिनों में मुझे खुद यह देखने को मिला। यात्रा के समय मैं लद्दाख नहीं जा सका। लेकिन लद्दाख में यात्रा करना मेरे दिल में था और इस बार मैंने इसे मोटरसाइकिल से पूरा किया।”

MORE NEWS>>>शनि की साढ़ेसाती से हैं परेशान ? ऐसे करें शनिदेव की पूजा, ये उपाय करने से खत्म होगी चिंता

Leave a Comment