Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.पानी के लिए पार्षद ने उतारे कपड़े.प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीम

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, प्रधानमंत्री ने दी बधाई, फाइनल में 88.17 मीटर फेंका जेवलिन

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप World Athletics Championships में रविवार देर रात इतिहास रच दिया है। 

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने 88.17 मीटर के अपने बेस्ट एफर्ट के साथ गोल्ड जीता। यह चैंपियनशिप हंगरी के बुडापेस्ट में 19 अगस्त से 27 अगस्त तक खेली गई। जिसमे 25 साल के नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियन में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

उन्होंने पिछले साल यूजीन में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था, जिसे उन्होंने इस बार गोल्ड में बदला हैं। वहीँ, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने इस चैंपियनशिप में सिल्वर जीता। उन्होंने 87.82 मीटर का बेस्ट एफर्ट निकाला।

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

आपको बता दें कि, यह चैंपियनशिप 1983 से हो रही है और इस वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का ओवरऑल तीसरा मेडल है। नीरज की ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि, ‘प्रतिभाशाली नीरज ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाया है। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून, उन्हें न सिर्फ एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है, बल्कि पूरे खेल जगत में उन्हें उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है।’

MORE NEWS>>>इंदौर में बढ़ते सड़क हादसे, अलग-अलग थानो में चार लोगों की हुई मौत, अज्ञात वाहन की तलाश में जुटी पुलिस

Leave a Comment