Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

I.N.D.I.A. ने किया कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान, इसमें केसी वेणुगोपाल और शरद पवार समेत 13 सदस्य, LOGO पर फैसला अगली मीटिंग में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मुंबई में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक के दूसरे दिन 1 सितंबर को 13 सदस्यों वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान किया गया। हालांकि, गठबंधन के लोगो पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई। इसलिए इसे तीसरी बैठक में लॉन्च नहीं किया गया। फ़िलहाल लोगो के 6 डिजाइन शॉर्ट लिस्ट हुए थे, जिनमें से एक सभी को पसंद आया, लेकिन इसमें भी कुछ बदलाव होने बाकी हैं। जिसके चलते इस पर फैसला अगली मीटिंग में होगा।

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

यह मीटिंग होटल ग्रैंड हयात में हुई। मीटिंग में प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “जैसे-जैसे I.N.D.I.A मजबूत होगा तो उसके सदस्यों पर छापे और गिरफ्तारियां भी बढ़ेंगी।” बैठक के पहले दिन 31 अगस्त को 28 दलों के नेता शामिल हुए थे। इन्होंने कहा था कि, “वे देश और संविधान को बचाने के लिए साथ आए हैं।”

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

कमेटी में 2 CM और एक डिप्टी CM –

विपक्ष के गठबंधन की 13 सदस्यीय कमेटी में 2 मुख्यमंत्रियों को जगह मिली है। इनमें तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन और झारखंड के CM हेमंत सोरेन शामिल हैं। वहीँ, एक डिप्टी CM तेजस्वी यादव शामिल हैं। 2 पूर्व मुख्यमंत्री- उमर अब्दुल्ला (NC) और महबूबा मुफ्ती (PDP) को रखा गया है और 5 राज्यसभा सांसद – केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), संजय राउत (शिवसेना UBT), शरद पवार (NCP), राघव चड्ढा (AAP) और जावेद अली खान (SP) के नाम शामिल हैं। इसके अलावा लोकसभा के 2 सांसद ललन सिंह (JDU), अभिषेक बनर्जी (TMC) को भी सदस्य बनाया गया है। डी राजा (CPI) ऐसे सदस्य हैं जो न लोकसभा में हैं और न ही राज्यसभा में।

I.N.D.I.A.

I.N.D.I.A.की तीसरी बैठक में पास हुआ रेजोल्यूशन –

  • लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं।
  • राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू होगी और लेन-देन की भावना के साथ जल्द ही समाप्त की जाएगी।
I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.
  • सार्वजनिक महत्व के मुद्दों पर देश भर में पब्लिक रैली निकालने का संकल्प लेते हैं।
  • कई भाषाओं में “जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया” थीम के साथ अपनी रणनीतियों और अभियानों को कोऑर्डिनेट करने का संकल्प लेते हैं।
I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

MORE NEWS>>>कार में विशाल ‘सांड’ को बिठाकर निकला शख्स, पुलिस को रोकना पड़ा ट्रैफिक, वायरल हुआ VIDEO यहाँ देखें

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

Leave a Comment