Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारीजब नारद मुनि ने पूछा भगवान विष्णु से एकादशी का महत्व, आखिर कैसे मिला ब्राह्मण की पत्नी को बैकुंठ का ऐश्वर्याषटतिला एकादशी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, व्रत के नियम और उपायइंदौर में नाबालिगों का खुनी खेल, 6 हमलावरो ने किया दो दोस्तों पर चाकू से हमला, आरोपी मौके से फरारशिवपुरी में 8 साल की बच्ची को ट्रक ने कुचला, पुलिस ने ट्रक जब्त किया, ड्राइवर फरार10वीं बोर्ड एग्जाम के पहले ही पेपर वायरल, टेलीग्राम चैनल पर 350 में दिया जा रहा प्रश्न पत्र, कई लोगों पर कार्यवाहीचिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

I.N.D.I.A. ने किया कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान, इसमें केसी वेणुगोपाल और शरद पवार समेत 13 सदस्य, LOGO पर फैसला अगली मीटिंग में

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मुंबई में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक के दूसरे दिन 1 सितंबर को 13 सदस्यों वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी का ऐलान किया गया। हालांकि, गठबंधन के लोगो पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई। इसलिए इसे तीसरी बैठक में लॉन्च नहीं किया गया। फ़िलहाल लोगो के 6 डिजाइन शॉर्ट लिस्ट हुए थे, जिनमें से एक सभी को पसंद आया, लेकिन इसमें भी कुछ बदलाव होने बाकी हैं। जिसके चलते इस पर फैसला अगली मीटिंग में होगा।

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

यह मीटिंग होटल ग्रैंड हयात में हुई। मीटिंग में प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “जैसे-जैसे I.N.D.I.A मजबूत होगा तो उसके सदस्यों पर छापे और गिरफ्तारियां भी बढ़ेंगी।” बैठक के पहले दिन 31 अगस्त को 28 दलों के नेता शामिल हुए थे। इन्होंने कहा था कि, “वे देश और संविधान को बचाने के लिए साथ आए हैं।”

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

कमेटी में 2 CM और एक डिप्टी CM –

विपक्ष के गठबंधन की 13 सदस्यीय कमेटी में 2 मुख्यमंत्रियों को जगह मिली है। इनमें तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन और झारखंड के CM हेमंत सोरेन शामिल हैं। वहीँ, एक डिप्टी CM तेजस्वी यादव शामिल हैं। 2 पूर्व मुख्यमंत्री- उमर अब्दुल्ला (NC) और महबूबा मुफ्ती (PDP) को रखा गया है और 5 राज्यसभा सांसद – केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), संजय राउत (शिवसेना UBT), शरद पवार (NCP), राघव चड्ढा (AAP) और जावेद अली खान (SP) के नाम शामिल हैं। इसके अलावा लोकसभा के 2 सांसद ललन सिंह (JDU), अभिषेक बनर्जी (TMC) को भी सदस्य बनाया गया है। डी राजा (CPI) ऐसे सदस्य हैं जो न लोकसभा में हैं और न ही राज्यसभा में।

I.N.D.I.A.

I.N.D.I.A.की तीसरी बैठक में पास हुआ रेजोल्यूशन –

  • लोकसभा चुनाव जहां तक संभव हो मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं।
  • राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था तुरंत शुरू होगी और लेन-देन की भावना के साथ जल्द ही समाप्त की जाएगी।
I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.
  • सार्वजनिक महत्व के मुद्दों पर देश भर में पब्लिक रैली निकालने का संकल्प लेते हैं।
  • कई भाषाओं में “जुड़ेगा इंडिया, जीतेगा इंडिया” थीम के साथ अपनी रणनीतियों और अभियानों को कोऑर्डिनेट करने का संकल्प लेते हैं।
I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

MORE NEWS>>>कार में विशाल ‘सांड’ को बिठाकर निकला शख्स, पुलिस को रोकना पड़ा ट्रैफिक, वायरल हुआ VIDEO यहाँ देखें

I.N.D.I.A.
I.N.D.I.A.

Leave a Comment