Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न, सभी शासकीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों का करें भ्रमण

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले के सभी शासकीय विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों को सघन भ्रमण करें। चल रहे विभागीय कार्यों को गति देकर लक्ष्य पूर्ण करें। विभागीय कार्यों की मैदानी स्थिति की मॉनिटरिंग भी करें। साथ ही उन्होंने जिले में वर्तमान स्थिति को देखते हुये फसलों की स्थिति पर सतत निगरानी रखने के निर्देश भी दिये। उन्होंने स्कूलों में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी दिये।

 Collector Dr. Ilaiyaraaja T
Collector Dr. Ilaiyaraaja T

कलेक्टर कार्यालय में आज कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में समय सीमा के पत्रों के निराकरण (टी.एल.) तथा अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यापालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी तथा श्री रोशन राय सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण की प्रगति की विभागवार समीक्षा की।

उन्होंने निर्देश दिये कि जनसमस्याओं से जुड़े सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों को प्राथमिकता देकर निराकृत किया जाये। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किये कि वे स्कूलों का सघन भ्रमण करें। वे यह देखें कि स्कूल समय पर खूले, निर्धारित समय पर बंद हो, शिक्षक नियमित और समय पर स्कूल आयें और निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार पढ़ाई सुनिश्चित करें। शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। अच्छे कार्य करने वाले शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया जाये।

Indore News
Indore News

बैठक में उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्तमान स्थिति को देखते हुये फसलों की स्थिति पर सतत निगरानी रखें। अपने-अपने क्षेत्रों का सघन भ्रमण करें। किसानों से नियमित संवाद बनायें रखें। किसानों की कृषि जरूरतों की पूर्ति के लिये हर संभव प्रयास किये जाएं। उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन/सलाह भी समय-समय पर दी जाये। बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासकीय कार्यों में वित्तीय अनुशासन का पूरा पालन करें। खरीदी कार्यों में भण्डार क्रय अधिनियम का सख्ती से पालन किया जाये। किसी भी तरह की वित्तीय अनुशासनहिनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने जल जीवन मिशन के अपूर्ण कार्यों को नवम्बर माह के अंत तक पूर्ण करने के निर्देश दिये।

MORE NEWS>>>मेरी माटी मेरा देश का दूसरा चरण हुआ प्रारंभ, सांसद शंकर लालवानी ने किया शुभारंभ, 31 अक्टूबर तक आयोजित किये जायेंगे कार्यक्रम

Leave a Comment