Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

वनडे वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित बने कप्तान, सैमसन और तिलक बाहर, 5 अक्टूबर से होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत

WC India Team 2023
WC India Team 2023

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। BCCI के चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर ने भारतीय समय के मुताबिक, “दोपहर 1.30 बजे टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम अनाउंस किए। जिसमे श्रीलंका के कैंडी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर के साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे।”

WC India Team 2023
WC India Team 2023

यह है भारतीय टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

एशिया कप के लिए घोषित 18 में से ही चुने गए 15 खिलाड़ी –

श्रीलंका में इस समय चल रहे एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारत की जो 18 मेंबर्स वाली टीम चुनी गई थी उन्हीं में से 15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम में आए हैं। एशिया कप टीम में मौजूद तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। वहीँ, टीम में युजवेंद्र चहल को भी मौका नहीं मिला है।

WC India Team 2023
WC India Team 2023

5 अक्टूबर को होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत – 

भारत में अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी जो 46 दिन तक चलेगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले के साथ अहमदाबाद से होगी। 12 नवंबर तक ग्रुप स्टेज के 45 मैच होंगे,15 और 16 नवंबर को 2 सेमीफाइनल और 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा।

MORE NEWS>>>इंदौर में कल रात हुआ गैंगरेप फर्जी, कार हड़पने के लिए नाबालिग ने रची थी कहानी, नाबालिग सहित अन्य आरोपी हिरासत में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *