Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

Golden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.दिल्ली में पानी की भारी किल्लत के चलते लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 45 घंटे की ध्यान साधना शुरू की है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है।‘ऑल आइज़ ऑन रफ़ा’: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग का असली कारण!हार्दिक पांड्या और नताशा के तलाक की खबरें तेजी से आ रही हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक नताशा को पांड्या की 70 प्रतिशत प्रॉपर्टी मिलेगी.

चिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

साउथ अमेरिकी देश चिली के जंगलों में लगी आग अब रिहायशी इलाकों में फैल गई है। जिसमे अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग लापता हैं। वहीँ, मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सबसे पहले वीना डेल मार और वलपरिसो शहर के जंगलों में लगी आग लगातार फैल रही है। हजारों घर जल गए हैं। आग में अपना घर खो चुके एक शख्स ने कहा कि – “आग फैलने से हालात न्यूक्लियर बम फटने जैसे हो गए हैं। यहां कुछ नहीं बचा है। आसमान से राख बरस रही है। मेरा घर भी खाक हो गया और दोस्तों की मौत हो गई है।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

सड़कों पर बिखरे शव –

AFP न्यूज के मुताबिक, लोग कारों में बैठकर यहां से भागने की कोशिश कर रहे हैं। कई जलते हुए पेड़ सड़कों पर गिरे हुए हैं। इस वजह से ट्रैफिक जाम हो रहा है। ऐसी स्थिति में कई कारें जल गईं और उनमें सवार लोगों की मौत हो गई। कई शव तो सड़कों पर बिखरे हुए हैं। इन पर चादर बिछाई गई है। लोगों का कहना है कि, “वो जहां भी जा रहे हैं, उन्हें वहां शव बिखरे दिख रहे हैं।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

40 डिग्री सेलसियस पहुंचा तापमान –

धधकते जंगलों के चलते तापमान 40 डिग्री सेलसियस पहुंच गया है। लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं और ऐसे में लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ये आग कब लगी फ़िलहाल इसकी जानकारी नहीं है। गर्म हवाओं की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं। चिली के गृह मंत्री का कहना है कि, “तापमान में गिरावट और ह्यूमिडिटी हो जाए तो बचाव कर्मियों को थोड़ी मदद मिल जाएगी और हालात को आसानी से काबू किया जा सकेगा।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

मदद के लिए सेना बुलाई गई –

हालत बेकाबू होता देख प्रशासन ने मदद के लिए सेना को बुलाया है। फायर फाइटर्स के साथ सेना भी हालात को काबू करने में जुटी हुई है। सेना के हेलिकॉप्टर आसमान से पानी फेंक रहे हैं जिससे आग को बुझाया जा सके। वहीँ, गंभीर हालत को देखते हुए राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने देश में आपातकाल की घोषणा कर दी है और 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की गई है।

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

MORE NEWS>>>पाकिस्तान में चुनाव से पहले आतंकी हमला, 30 आतंकियों ने खैबर थाने में फेंके ग्रेनेड, 10 सिपाहियों की मौत

Leave a Comment