Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

चिली के जंगलों में आग VIDEO, 112 लोगों की मौत सैकड़ों लापता, राष्ट्रपति ने आपातकाल घोषित किया

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

साउथ अमेरिकी देश चिली के जंगलों में लगी आग अब रिहायशी इलाकों में फैल गई है। जिसमे अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग लापता हैं। वहीँ, मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सबसे पहले वीना डेल मार और वलपरिसो शहर के जंगलों में लगी आग लगातार फैल रही है। हजारों घर जल गए हैं। आग में अपना घर खो चुके एक शख्स ने कहा कि – “आग फैलने से हालात न्यूक्लियर बम फटने जैसे हो गए हैं। यहां कुछ नहीं बचा है। आसमान से राख बरस रही है। मेरा घर भी खाक हो गया और दोस्तों की मौत हो गई है।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

सड़कों पर बिखरे शव –

AFP न्यूज के मुताबिक, लोग कारों में बैठकर यहां से भागने की कोशिश कर रहे हैं। कई जलते हुए पेड़ सड़कों पर गिरे हुए हैं। इस वजह से ट्रैफिक जाम हो रहा है। ऐसी स्थिति में कई कारें जल गईं और उनमें सवार लोगों की मौत हो गई। कई शव तो सड़कों पर बिखरे हुए हैं। इन पर चादर बिछाई गई है। लोगों का कहना है कि, “वो जहां भी जा रहे हैं, उन्हें वहां शव बिखरे दिख रहे हैं।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

40 डिग्री सेलसियस पहुंचा तापमान –

धधकते जंगलों के चलते तापमान 40 डिग्री सेलसियस पहुंच गया है। लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं और ऐसे में लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ये आग कब लगी फ़िलहाल इसकी जानकारी नहीं है। गर्म हवाओं की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं। चिली के गृह मंत्री का कहना है कि, “तापमान में गिरावट और ह्यूमिडिटी हो जाए तो बचाव कर्मियों को थोड़ी मदद मिल जाएगी और हालात को आसानी से काबू किया जा सकेगा।”

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

मदद के लिए सेना बुलाई गई –

हालत बेकाबू होता देख प्रशासन ने मदद के लिए सेना को बुलाया है। फायर फाइटर्स के साथ सेना भी हालात को काबू करने में जुटी हुई है। सेना के हेलिकॉप्टर आसमान से पानी फेंक रहे हैं जिससे आग को बुझाया जा सके। वहीँ, गंभीर हालत को देखते हुए राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने देश में आपातकाल की घोषणा कर दी है और 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा भी की गई है।

Forest Fires in Chiles 
Forest Fires in Chiles

MORE NEWS>>>पाकिस्तान में चुनाव से पहले आतंकी हमला, 30 आतंकियों ने खैबर थाने में फेंके ग्रेनेड, 10 सिपाहियों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *