Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाई

Weather Update
Weather Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जम्मू-कश्मीर में पिछले हफ्ते से लगातार हो रही बर्फबारी के बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में एवलांच (हिमस्खलन) का रेड अलर्ट जारी किया है। डोडा, किश्तवाड़, पुंछ, रामबन, गांदरबल, बांदीपुर, बारामूला और कुपवाड़ा में एवलांच की आशंका है।

Weather Update
Weather Update

राज्य के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सोमवार (5 फरवरी) को पर्यटकों को अगले 24 घंटों के दौरान इन इलाकों में जाने से बचने की सलाह दी है। वहीँ, बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में तापमान लगातार गिर रहा है। गुलमर्ग में 5 फरवरी को न्यूनतम तापमान माइनस 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और 4 फरवरी को यहां माइनस 7 डिग्री तापमान था। पहलगाम में बीती रात न्यूनतम तापमान माइनस 11.9 डिग्री सेल्सियस रहा।

दूसरी तरफ, यूपी के 72 जिलों में सोमवार को बारिश हुई। मंगलवार को भी कई जिलों में बादल छाए रहे और लखनऊ में बादल के साथ घना कोहरा छाया हुआ है। बारिश के बाद सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है। IMD ने राज्य में आज 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

Weather Update
Weather Update

बिहार में भी पिछले दो दिनों से जारी बूंदाबांदी का असर अब खत्म होने लगा है। हालांकि, बारिश के बाद ठंडी हवाओं से कंपकंपी एक बार फिर बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कहा हैं कि, “पटना सहित पूरे राज्य में अगले 3 से 4 दिनों तक सर्द हवाएं बहेंगी। इस दौरान न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है।”

IMD के मुताबिक, उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पूरी तरह से खत्म हो गया है। इससे पंजाब-हरियाणा में भी मौसम बदल गया है। मंगलवार को दोनों राज्यों के अधिकतर जिलों में धूप खिली। हालांकि, कुछ क्षेत्रों में ठंडी हवाएं चल रही हैं। दोनों राज्यों में अगले 5 दिन मौसम साफ रहेगा।

Weather Update
Weather Update

MORE NEWS>>>केजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *