Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

मोरक्को में 7.2 तीव्रता का भयंकर भूकंप, कई इमारतें ढहीं, 632 लोगो की मौतें, पुर्तगाल तक महसूस हुए भूकंप के झटके

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अफ्रीकी देश मोरक्को (Morocco) में आये भूकंप से अब तक 632 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 329 लोग जख्मी हो गए हैं। मोरक्को जियोलॉजिकल सेंटर ने बताया कि, शुक्रवार देर रात आये भूकंप की तीव्रता 7.2 थी। , US जियोलॉजिकल सर्वे ने इसकी तीव्रता 6.8 बताई है और कहा है कि, “ये इस इलाके में 120 साल में आया सबसे ताकतवर भूकंप है।”

मोरक्को के स्टेट टेलीविजन के अनुसार, भूकंप की वजह से कई इमारतें ढह गईं हैं। जिसकी कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिसमें लोग भागते हुए नजर आ रहे हैं। भूकंप का एपिसेंटर एटलस पर्वत के पास इघिल नाम का गांव बताया जा रहा है, जो माराकेश शहर से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर है। वहीँ, भूकंप की गहराई जमीन से 18.5 किलोमीटर नीचे थी। पुर्तगाल और अल्जीरिया तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake in Morocco
Earthquake in Morocco

भूकंप से इमारतें मलबे और धूल में तब्दील हो गईं। UNESCO की विश्व धरोहर स्थल ऐतिहासिक माराकेच में पर्यटकों का ध्यान खींचने वाली “लाल दीवारों” के कुछ हिस्से भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। US जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, उत्तरी अफ्रीका में भूकंप काफी दुर्लभ है और इससे पहले 1960 में अगादिर के पास 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमे हजारों लोगों की मौत हो गई थी।

Earthquake in Morocco
Earthquake in Morocco

MORE NEWS>>>रेड कलर की रिवीलिंग ड्रेस में अनन्या पांडे ने शेयर की हॉट फोटोज, Dream Girl 2 की सक्सेस एन्जॉय कर रहीं हसींना

Earthquake in Morocco
Earthquake in Morocco
Earthquake in Morocco
Earthquake in Morocco

MORE NEWS>>>प्रबंध संपादक अपूर्वा मेनन ने मुख्यमंत्री से की बातचीत, पत्रकार समागम में शिवराज ने की कई घोषणाएं, बनेगा पत्रकार सुरक्षा कानून

Leave a Comment