Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

मध्य-प्रदेश में बरसात का क़हर, एक महीने का पानी 15 दिन में बरसा, आज तीन राज्यों में रेड अलर्ट घोषित

Weather Update
Weather Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

यूँ तो मानसून सीजन जल्द ही खत्म होने वाला है। लेकिन जाते-जाते मानसूनी बारिश ने आधे से ज्यादा राज्यों को जलमग्न कर दिया हैं। मध्य प्रदेश में सितंबर महीने में होने वाली एक महीने की बारिश पिछले 15 दिनों में हो चुकी हैं। इस महीने प्रदेश में आमतौर पर 6 इंच बारिश होती है। लेकिन इस बार 15 सितंबर तक ही 6 इंच बारिश हो चुकी है।

बारिश ने जिस तरह से रफ्तार पकड़ी है। उससे देश में बारिश की कमी में एक परसेंट की गिरावट आई है। अगस्त में देशभर में सामान्य से 10.13% कम बारिश रिकॉर्ड की गई थी। वहीँ, सितंबर में यह गिरकर 9.13% हो गई। अगस्त में तो पिछले 122 साल का सूखे का रिकॉर्ड टूटा था। लेकिन इस बार अगस्त महीने में पूरे देश में बारिश में 36% की गिरावट हुई हैं। यह 1901 के बाद अगस्त में होने वाली सबसे कम बारिश थी।

Weather Update
Weather Update

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे –

मौसम विभाग के मुताबिक, आज देश के तीन राज्यों में रेड अलर्ट घोषित किया गया हैं, जिसमे मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान के कुछ जिले शामिल हैं। वहीँ, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज बारिश होगी। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, बिहार, झारखंड, मेघालय, असम, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में कम बारिश होने का अनुमान हैं।

MORE NEWS>>>CM योगी आदित्यनाथ ने किए महाकाल दर्शन, पंचामृत से किया महाकाल का अभिषेक, इंदौर पहुंचे

1 thought on “मध्य-प्रदेश में बरसात का क़हर, एक महीने का पानी 15 दिन में बरसा, आज तीन राज्यों में रेड अलर्ट घोषित”

Leave a Comment