Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आंध्रप्रदेश में दो ट्रेनें की जबरदस्त भिड़ंत, हादसे में 14 की मौत 50 घायल, विजयनगरम में सिग्नल तोड़ दूसरी ट्रेन से टकराई ट्रैन

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार शाम दो ट्रेनो की जबरदस्त टक्कर हो गईं। जिस हादसे में मरने वालों की संख्या सोमवार सुबह बढ़कर 14 हो गई हैं। वहीँ, 50 से ज्यादा यात्री घायल हैं। ट्रेनों की टक्कर विजयनगरम में अलमांडा-कंकटपल्ली के बीच हुई।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

ईस्ट कोस्ट रेलवे के CPRO बिस्वजीत साहू ने बताया कि, “हादसा मानवीय भूल के चलते हुआ। जहाँ विशाखापट्‌टनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवरशूट किया, जिससे यह आगे चल रही विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन से भिड़ गई। इस टक्कर से दोनों ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से 3 कोच आगे की ट्रेन के और 2 पीछे आ रही ट्रेन के थे।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

रेलवे CPRO के मुताबिक, सिग्नल ओवरशूट तब होता है जब कोई ट्रेन रेड सिग्नल पर रुकने के बजाय आगे बढ़ जाती है। वहीं, इस हादसे के बाद इस रूट पर 33 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जिसमे 11 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं और 22 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

केंद्र सरकार ने 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान –

उधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए, घायलों को 2 लाख और मामूली चोट लगने पर 50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी अधिकारियों को राज्य के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया हैं।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

MORE NEWS>>>रिवीलिंग शॉर्ट ड्रेस में केट ने करवाया हॉट फोटोशूट, सोफे पर बैठकर दिए एक से बढ़कर एक सेक्सी पोज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *