Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आंध्रप्रदेश में दो ट्रेनें की जबरदस्त भिड़ंत, हादसे में 14 की मौत 50 घायल, विजयनगरम में सिग्नल तोड़ दूसरी ट्रेन से टकराई ट्रैन

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार शाम दो ट्रेनो की जबरदस्त टक्कर हो गईं। जिस हादसे में मरने वालों की संख्या सोमवार सुबह बढ़कर 14 हो गई हैं। वहीँ, 50 से ज्यादा यात्री घायल हैं। ट्रेनों की टक्कर विजयनगरम में अलमांडा-कंकटपल्ली के बीच हुई।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

ईस्ट कोस्ट रेलवे के CPRO बिस्वजीत साहू ने बताया कि, “हादसा मानवीय भूल के चलते हुआ। जहाँ विशाखापट्‌टनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर ने सिग्नल को ओवरशूट किया, जिससे यह आगे चल रही विशाखापट्टनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन से भिड़ गई। इस टक्कर से दोनों ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। इनमें से 3 कोच आगे की ट्रेन के और 2 पीछे आ रही ट्रेन के थे।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

रेलवे CPRO के मुताबिक, सिग्नल ओवरशूट तब होता है जब कोई ट्रेन रेड सिग्नल पर रुकने के बजाय आगे बढ़ जाती है। वहीं, इस हादसे के बाद इस रूट पर 33 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जिसमे 11 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं और 22 ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

केंद्र सरकार ने 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान –

उधर, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस घटना के बाद मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए, घायलों को 2 लाख और मामूली चोट लगने पर 50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी अधिकारियों को राज्य के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया हैं।

Vizianagaram Train Tragedy
Vizianagaram Train Tragedy

MORE NEWS>>>रिवीलिंग शॉर्ट ड्रेस में केट ने करवाया हॉट फोटोशूट, सोफे पर बैठकर दिए एक से बढ़कर एक सेक्सी पोज

Leave a Comment