Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

आयरलैंड की राजधानी में भड़के दंगे, बच्चों समेत 5 लोगों पर चाकूबाजी, गाड़ियों में आग लगाई दुकानें लूटीं

Ireland School Attack
Ireland School Attack

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आयरलैंड की राजधानी दबलिन में गुरुवार दोपहर एक स्कूल के बाहर करीब 5 लोगों पर चाकू से हमला किया गया। इसमें एक 5 साल के बच्चे सहित एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। इस हमले के बाद डबलिन में दंगे भड़क गए हैं।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

आयरिश टाइम्स के मुताबिक, हमले में 3 नवजात भी घायल हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने 1 संदिग्ध को हिरासत में लिया है। फिलहाल हमले की वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस को शक है कि, “ये एक आतंकवादी घटना भी हो सकती है।” न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इसके बाद कुछ लोगों ने मिलकर पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। शहर में कई जगह तोड़फोड़, आगजनी और चोरी की घटनाएं सामने आई हैं।

डबलिन पुलिस के मुताबिक, शहर में जो हिंसा हो रही है उसमें दक्षिणपंथी तत्व का हाथ का है। उनका एक गुट इन हमलों को अंजाम दे रहा है। हमलावरों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

लोगों को घर से बाहार न निकलने की सलाह –

डबलिन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक लगा दी गई है। पूरे शहर में मरीजों को सलाह दी गई है कि, जब तक बहुत जरूरी न हो वे अस्पताल में न जाएं। शहर में फिर से कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग –

स्कूल के सामने हुए हमले के बाद आयरलैंड के कुछ लोग प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि,”इस हमले के पीछे प्रवासी लोगों का हाथ है।” राजधानी डब्लिन में डैनियल ओ’कोनेल की मूर्ति के सामने एक डबल डेकर बस को भी आग के हवाले कर दिया गया हैं। BBC के मुताबिक, पुलिस ने हिंसा के दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया।

MORE NEWS>>>झांसी में युवक ने खुद काटी अपनी गर्दन, देवी माँ को खुश करने के लिए मंदिर में उठाया था कदम, इलाज जारी

Leave a Comment