Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आयरलैंड की राजधानी में भड़के दंगे, बच्चों समेत 5 लोगों पर चाकूबाजी, गाड़ियों में आग लगाई दुकानें लूटीं

Ireland School Attack
Ireland School Attack

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आयरलैंड की राजधानी दबलिन में गुरुवार दोपहर एक स्कूल के बाहर करीब 5 लोगों पर चाकू से हमला किया गया। इसमें एक 5 साल के बच्चे सहित एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। इस हमले के बाद डबलिन में दंगे भड़क गए हैं।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

आयरिश टाइम्स के मुताबिक, हमले में 3 नवजात भी घायल हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने 1 संदिग्ध को हिरासत में लिया है। फिलहाल हमले की वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस को शक है कि, “ये एक आतंकवादी घटना भी हो सकती है।” न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इसके बाद कुछ लोगों ने मिलकर पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। शहर में कई जगह तोड़फोड़, आगजनी और चोरी की घटनाएं सामने आई हैं।

डबलिन पुलिस के मुताबिक, शहर में जो हिंसा हो रही है उसमें दक्षिणपंथी तत्व का हाथ का है। उनका एक गुट इन हमलों को अंजाम दे रहा है। हमलावरों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

लोगों को घर से बाहार न निकलने की सलाह –

डबलिन में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक लगा दी गई है। पूरे शहर में मरीजों को सलाह दी गई है कि, जब तक बहुत जरूरी न हो वे अस्पताल में न जाएं। शहर में फिर से कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Ireland School Attack
Ireland School Attack

प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग –

स्कूल के सामने हुए हमले के बाद आयरलैंड के कुछ लोग प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका आरोप है कि,”इस हमले के पीछे प्रवासी लोगों का हाथ है।” राजधानी डब्लिन में डैनियल ओ’कोनेल की मूर्ति के सामने एक डबल डेकर बस को भी आग के हवाले कर दिया गया हैं। BBC के मुताबिक, पुलिस ने हिंसा के दौरान कई लोगों को हिरासत में भी लिया।

MORE NEWS>>>झांसी में युवक ने खुद काटी अपनी गर्दन, देवी माँ को खुश करने के लिए मंदिर में उठाया था कदम, इलाज जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *