Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

फतेहपुर में 2 गुटों के बीच जबरदस्त तनाव, मतदान के दौरान बेकाबू हुई भीड़, CAPF की 700 कंपनियां तैनात

Rajasthan Election 2023 
Rajasthan Election 2023 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राजस्थान में आज 200 सीटों में से 199 सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं। एक सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन होने के कारण वोटिंग नहीं हो रही है। सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा था कि, फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबर सामने आ गई। जहाँ 2 गुटों के बीच हुए तनाव के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और जमकर पत्थरबाजी हुई। जिससे एक घंटे तक अफरातफरी मची रही है।

दंगे की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने किसी तरह भीड़ को नियंत्रित किया और पत्थर फेंकने वालो को भगाया। हालात शांत होने के बाद मतदान फिर से शुरू हो गया है। तनाव यहां कुछ ही देर रहा लेकिन इस दौरान हुई जबरदस्त पत्थरबाजी से सड़क भर गई। लोग अपने घरों की छत से पत्थर फेंकते नजर आए। फिलहाल मौके पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान वहां तैनात हैं।

आज 199 सीटों पर हो रहा है मतदान –

राजस्थान में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए कुल 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। जिसमे कुल 69,114 पुलिसकर्मी, 32,876 राजस्थान होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और आरएसी कर्मियों की तैनाती की गई है। जबकि CAPF की 700 कंपनियां तैनात की गई हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि, “राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं। शहरी इलाकों में कुल 10,501 और ग्रामीण इलाकों में 41,006 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और 26,393 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी।”

MORE NEWS>>>एकता कपूर ने कंटेंट में क्रांति के साथ लोगों पर भी छोड़ा है गहरा प्रभाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *