Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

फतेहपुर में 2 गुटों के बीच जबरदस्त तनाव, मतदान के दौरान बेकाबू हुई भीड़, CAPF की 700 कंपनियां तैनात

Rajasthan Election 2023 
Rajasthan Election 2023 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राजस्थान में आज 200 सीटों में से 199 सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं। एक सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीतसिंह कुन्नर का निधन होने के कारण वोटिंग नहीं हो रही है। सभी जगहों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा था कि, फतेहपुर शेखावाटी से हिंसा की खबर सामने आ गई। जहाँ 2 गुटों के बीच हुए तनाव के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और जमकर पत्थरबाजी हुई। जिससे एक घंटे तक अफरातफरी मची रही है।

दंगे की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने किसी तरह भीड़ को नियंत्रित किया और पत्थर फेंकने वालो को भगाया। हालात शांत होने के बाद मतदान फिर से शुरू हो गया है। तनाव यहां कुछ ही देर रहा लेकिन इस दौरान हुई जबरदस्त पत्थरबाजी से सड़क भर गई। लोग अपने घरों की छत से पत्थर फेंकते नजर आए। फिलहाल मौके पर पुलिस और पैरामिलिट्री के जवान वहां तैनात हैं।

आज 199 सीटों पर हो रहा है मतदान –

राजस्थान में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए कुल 1,02,290 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। जिसमे कुल 69,114 पुलिसकर्मी, 32,876 राजस्थान होम गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड और आरएसी कर्मियों की तैनाती की गई है। जबकि CAPF की 700 कंपनियां तैनात की गई हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि, “राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर मतदान केंद्र बनाए गए हैं। शहरी इलाकों में कुल 10,501 और ग्रामीण इलाकों में 41,006 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और 26,393 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की जाएगी।”

MORE NEWS>>>एकता कपूर ने कंटेंट में क्रांति के साथ लोगों पर भी छोड़ा है गहरा प्रभाव

Leave a Comment