Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले पर हमला, बाइडेन की कार को मारी टक्कर, सीक्रेट सर्विस ने ड्राइवर पर तानी बंदूक

US President Security 
US President Security 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अमेरिका के डेलावेयर में रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। दरअसल, बाइडेन अपनी पत्नी जिल बाइडेन के साथ एक कार्यक्रम से लौट रहे थे, तभी उनके काफिले से एक गाड़ी टकरा गई। हालांकि, इस हादसे में राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी को कोई चोट नहीं आई और सीक्रेट सर्विस ने मौके से ही दोनों को रेस्क्यू कार में बिठाकर रवाना कर दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस कार ने राष्ट्रपति के काफिले को टक्कर मारी वह, एक सिल्वर कलर की सेडान थी। गाड़ियों की टक्कर होने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने तुरंत कार को घेर लिया और ड्राइवर के सिर पर बंदूकें तान दीं। सीक्रेट सर्विस ने कार चालक को हाथ ऊपर कर गाड़ी से बाहर निकाला और गिरफ्तार कर लिया।

40 मीटर की दूरी पर थे बाइडेन –

दोनों की गाड़ियों की टक्कर बाइडेन से 40 मीटर की दूरी पर हुई। दरअसल, बाइडेन और उनकी पत्नी कैंपेन के लिए डेलावेयर गए थे। दोनों एक रेस्तरां में खाना खाया। रेस्तरां में कुछ दूरी पर पत्रकार जुटे हुए थे। वो बाइडेन से कुछ सवाल कर रहे थे कि तभी गाड़ी क्रैश होने की आवाज आई। इसे सुनते ही सीक्रेट सर्विस एक्शन में आ गई। पत्रकारों को एक तरफ कर जानकारी दी गई कि, प्रेसिडेंट को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है।

US President Security 
US President Security

सीक्रेट सर्विस पर है अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा की जिम्मेदारी –

अमेरिका के राष्ट्रपति दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति माने जाते हों, लेकिन उनकी सुरक्षा पर फैसले लेने का काम सीक्रेट सर्विस का है। अगर राष्ट्रपति चाहें तो भी उन्हें अकेला नहीं छोड़ा जाता है। अगर अमेरिका के राष्ट्रपति किसी भी देश की यात्रा करने का फैसला करते हैं, तो तय तारीख से लगभग तीन महीने पहले ही सीक्रेट सर्विस अपना काम शुरू कर देती है।

दरअसल, अमेरिका ने अपने चार राष्ट्रपतियों की हत्या देखी है। 1865 में अब्राहम लिंकन, 1881 में जेम्स गारफील्ड, 1901 में विलियम मैकिनली, 1963 में जॉन एफ कैनेडी। जिसके बाद से राष्ट्रपति एक तरह से सुरक्षा के कवच में चलते हैं जिसमें मल्टी लेयर सिक्योरिटी है। ये ना सिर्फ़ बहुत मजबूत है, बल्कि बहुत महंगी भी है। सीक्रेट सर्विस बाइडेन की सिक्योरिटी के लिए काफी गंभीर है, इस मामले को लेकर वो किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

US President Security 
US President Security

MORE NEWS>>>तमिलनाडु में भारी बारिश से झीलें फूटीं, राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति से हड़कंप, NDRF-SDRF के 250 जवान तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *