Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

राज कुमार हिरानी को इंडस्ट्री में पूरे हुए शानदार 20 साल, Munna Bhai M.B.B.S.के साथ शुरू किया था अपना शानदार करियर

Raj Kumar Hirani
Raj Kumar Hirani

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

फिल्ममेकर राज कुमार हिरानी इन दिनों अपने निर्देशन में बनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ को लेकर छाए हुए हैं। और दर्शक बस ये जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर ‘डंकी’ के साथ इस बार डायरेक्टर क्या कुछ खास उनके लिए लेकर आ रहे हैं।

Raj Kumar Hirani
Raj Kumar Hirani

ऐसे में फैन्स की ये बेकरारी समझी भी जा सकती है क्योंकि राजकुमार हिरानी ने 2003 से अपने दर्शकों के दिलों को लगातार छूआ है। अपने करियर की शुरूआत से ही वो एक ऐसे स्टोरीटेलर के रूप में सामने आए जो ह्यूमन इमोशन्स के हर पहूल को समझता और उसे स्क्रीन्स पर उतारने की कला में माहिर था।

जी हां, ये राज कुमार हिरानी ही हैं जिन्होंने देश को मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस जैसी कल्ट कॉमेडी फिल्म दी और अपने सिनेमाई सफर की एक शानदार स्टार्ट की। आज उन्हें बतौर फिल्म मेकर अपना डेब्यू करें 20 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन इन सालों में दर्शकों को अपनी कहानी के साथ जोड़े रखने के उनके जज्बे में जरा भी कमी नहीं आई।

Raj Kumar Hirani with Shah Rukh Khan
Raj Kumar Hirani with Shah Rukh Khan

यही नहीं, राजकुमार हिरानी इंडस्ट्री में 100℅ सक्सेस रेट वाले एकमात्र निर्देशक हैं। ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.’ के ठीक बाद, वह ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, ‘3 इडियट्स’, ‘पीके’ और ‘संजू’ लेकर आए और इसमें कोई संदेह नहीं है, ये सभी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर और वास्तव में प्रतिष्ठित फिल्में हैं जो अभी भी जनता के दिलों में ताज़ा और जिंदा हैं।

यह कहते हुए कि उनकी नजर इंसानों के हर पहलू पर है, विपरीत परिस्थितियों से लेकर उनके अच्छे पलों तक, सब कुछ आप राजकुमार हिरानी के सिनेमा में देख सकते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका कहानियां सुनाने का एक अलग ही अंदाज हैं जो उन्हें एक अलग लीग में खड़ा करता है। जिस तरह से राजकुमार हिरानी किसी फिल्म को स्क्रीन पर लाते हैं, वह सुचमुच ह्यूमर और इमोशन्स के सही मेल के साथ बेहद खास बन जाती है और दिलों को छू जाती है।

Raj Kumar Hirani's Dunki
Raj Kumar Hirani’s Dunki

तो, अब 20 साल पूरे हो चुके हैं राजकुमार हिरानी को अपनी पहली फिल्म दिए हुए जो आज भी एक एवरग्रीन क्लासिक बनी हुई है। वहीं दर्शकों को हमेशा यह देखने का इंतजार रहता है कि वो नेक्स्ट स्क्रीन पर क्या जादू बिखेरने वाले हैं और इस बार ये और भी खास हो गया है क्योंकि वो शाहरुख खान के साथ ‘डंकी’ ला रहे हैं, जो दोनों का एक साथ पहला सहयोग है।

जबकि लबें समय से दोनों के बीच कोलेबोरेशन होते होते रह जा रहा था जिस बात का खुलासा खुद ‘डंकी’ एक्टर ने हाल में किया था। खैर, डंकी ड्रॉप 4 के ट्रेलर और गानों ने पहले ही राजकुमार हिरानी के दुनिया की खूबसूरत झलक पेश कर चुके है। अब बस इंतजार है तो फिल्म के थिएटर्स में आना का जो जल्द खत्म हो जाएगा।

MORE NEWS>>>डंकी ड्रॉप 6 दिलजीत दोसांझ का ‘बंदा’ गाना हुआ रिलीज, म्यूजिक लवर्स के लिए तोहफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *