Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान, अमेरिका के 1,100 मंदिरों में मनेगा जश्न, हजारों की संख्या में लोग होंगे शामिल

Ram Mandir Celebration in US
Ram Mandir Celebration in US

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न भारत के साथ-साथ विदेश में भी मनाया जाएगा। जानकारी के अनुसार, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन अमेरिका के मंदिरों में भी एक सप्ताह तक समारोह का आयोजन किया जाएगा।

Ram Mandir Celebration in US
Ram Mandir Celebration in US

HMEC ने कहा – भगवान श्रीराम के आगमन का बेसब्री से इंतजार 

अमेरिका की हिंदू मंदिर सशक्तिकरण परिषद (HMEC) संयुक्त राज्य अमेरिका में 1,100 से ज्यादा हिंदू मंदिरों का नेतृत्व करता है। इन मंदिरों का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला अधिकारी तेजल शाह ने बताया कि, अमेरिका और कनाडा में हर किसी की भावनाएं राम मंदिर को लेकर काफी समर्पित हैं। श्रद्धा-भक्ति बनी हुई है और सभी अपने मंदिर में भगवान श्रीराम के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Ram Mandir Celebration in US
Ram Mandir Celebration in US

उन्होंने आगे कहा कि, ”अमेरिका के मंदिर अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर उत्तरी अमेरिका में सप्ताह भर चलने वाले समारोह की तैयारी कर रहे हैं। यह हमारा सौभाग्य और हमारे लिए आशीर्वाद है कि हम इस घटना का हिस्सा हैं और हमारे सपनों का मंदिर सदियों के इंतजार और संघर्ष के बाद तैयार हो रहा है।”

हजारों की संख्या में शामिल होंगे लोग –

तेजल शाह ने आगे बताया कि, उत्तरी अमेरिका के छोटे और बड़े मंदिरों में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 15 जनवरी से शुरू होकर 20 जनवरी की रात अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के लाइव प्रसारण के साथ समाप्त होगा। अब तक की प्रतिक्रिया को देखते हुए उम्मीद है कि, हजारों हिंदू मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

Ram Mandir Celebration in US
Ram Mandir Celebration in US

पीएम मोदी की मौजूदगी में होगा आयोजन –

आपको बता दें कि, 22 जनवरी 2024 को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान के रूप में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर को लेकर कई जानकारियां देते हुए कहा कि, पीएम मोदी ठीक 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे और फिर 11:30 बजे तक भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे।

MORE NEWS>>>लखनऊ में महिला का बेरहमी से कत्ल, पति ने चाकू से किये 18 वार, दिव्यांग बेटा सुन न सका माँ की चीख-पुकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *