Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल से मिले 351 करोड़, भारी मात्रा में गहने जब्त

Breaking News
Breaking News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आयकर विभाग की टीम ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में चलाए गए व्यापक तलाशी अभियान के तहत भारी मात्रा में नकदी जब्त की है। तलाशी के दौरान अधिकारियों ने दस्तावेजों और डिजिटल डेटा के रूप में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सबूत जब्त किए हैं, जिनसे देशी शराब की बेहिसाब बिक्री के रिकॉर्ड, अघोषित नकदी प्राप्तियों के व्यवस्थित विवरण और बेहिसाब नकदी के लेन-देन का पता चला है।

Breaking News
Breaking News

आयकर विभाग ने देशी शराब के निर्माण और बिक्री के कारोबार में लगे एक समूह के ठिकानों पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाया। ये ग्रुप अनाज आधारित शराब, विदेशी शराब की बोतलें भरना, अस्पताल और शैक्षणिक संस्थान चलाना आदि जैसे काम करता है। इस ऑपरेशन के तहत ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 10 जिलों में फैले 30 से अधिक ठिकानों को कवर किया गया हैं।

जिस ग्रुप के ठिकानों पर तलाश अभियान चलाया गया, वहां की तमाम व्यावसायिक गतिविधियों को देखने वाले खास कर्मचारियों ने कुबूल किया है कि, तलाशी अभियान के दौरान मिली और जब्त की गई नकदी, समूह की बेहिसाब आय का हिस्सा है। इस बात की पुष्टि व्यवसाय में सक्रिय रूप से शामिल परिवार के एक सदस्य ने भी की है। इस ग्रुप का व्यवसाय रांची, झारखंड स्थित एक परिवार द्वारा नियंत्रित किया जाता है और समूह से जुड़े परिवार के सदस्यों में से एक रांची में रहने वाला राजनीतिक रूप से उजागर व्यक्ति भी है।

Breaking News
Breaking News

तलाशी अभियान के दौरान सामने आए तथ्यों से संकेत मिला है कि, समूह शराब कारोबार से अर्जित आय को बड़े पैमाने पर छिपाने में लगा हुआ है। तलाशी अभियान के दौरान वहां से 351 करोड़ रुपये अघोषित नकदी भी जब्त की गई है और 2.80 करोड़ से ज्यादा के बेहिसाब आभूषण भी बरामद हुए हैं। नकदी का एक बड़ा हिस्सा लगभग रु. 329 करोड़ रुपये बोलांगीर जिले के सुदापाड़ा और टिटलागढ़ और संभलपुर जिले के खेतराजपुर सहित ओडिशा के छोटे शहरों में मौजूद सुरक्षित घरों, कई खंडहरनुमा इमारतों, छिपे हुए ठिकानों और अज्ञात स्थानों से बरामद और जब्त किए गए थे।

MORE NEWS>>>गणतंत्र दिवस के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति को न्योता, अब तक फ्रांस के 5 राष्ट्रपति रिपब्लिक डे में हुए आमंत्रित, बाइडेन ने आने से किया इनकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *