Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

24 घंटे में मिले 797 नए केस, देश में कोरोना से अब तक 5 की मौत, 7 महीने बाद मिले कोरोना के इतने मामले

Coronavirus JN.1 Variant
Coronavirus JN.1 Variant

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

देशभर में पिछले 24 घंटे में 797 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 5 लोगो की मौत हुई है। 7 महीने बाद एक दिन में कोरोना के इतने मामले दर्ज हुए हैं। इससे पहले 19 मई 2023 को 865 केस रिपोर्ट हुए थे।

Coronavirus JN.1 Variant
Coronavirus JN.1 Variant

देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 4,091 हो गई है। यानी इन मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है। इनमें से केरल में सबसे ज्यादा 2522, कर्नाटक में 568 और महाराष्ट्र में 369 संक्रमित हैं। वहीँ, अब तक 798 मरीज ठीक हुए हैं।

कोरोना के नए JN.1 वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं और हॉस्पिटलाइजेशन रेट में बढ़ोतरी नहीं हुई है। फरवरी 2020 में देश में पहला कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। तब से अब तक देश में 4.50 करोड़ लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 4.44 करोड़ ठीक हुए हैं। जबकि 5.33 लाख की मौत हुई है।

Coronavirus JN.1 Variant
Coronavirus JN.1 Variant

41 देशों में फैला JN.1 वैरिएंट –

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार, कोरोना का नया JN.1 वैरिएंट अब तक 41 देशों में फैल चुका है। फ्रांस, अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, कनाडा और स्वीडन में JN.1 के मामले सबसे ज्यादा हैं और भारत में नए वैरिएंट के 21 मामले हैं।

WHO ने JN.1 को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ में शामिल किया है। WHO का कहना है कि – “अभी तक का विश्लेषण कहता है कि मौजूदा वैक्सीन JN.1 वैरिएंट पर पूरी तरह से कारगर है, इससे लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है।”

Coronavirus JN.1 Variant
Coronavirus JN.1 Variant

हालांकि, WHO ने सावधानी के तौर पर एडवाइजरी जारी की है। इसमें लोगों को भीड़ वाले, बंद या दूषित हवा वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी गई है। साथ ही आवश्यक दूरी बनाने को भी कहा गया है।

MORE NEWS>>>कर्नाटक में बंद घर से मिले पांच मानव कंकाल, इलाके में मची देहशत, FSL और SOCO टीम मौके पर पहुंची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *