Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

ईरान में चार लोगों को फांसी, सभी पर मोसाद के लिए जासूसी का आरोप, इनमें एक महिला भी शामिल

Iran Vs Israel 
Iran Vs Israel 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

ईरान ने शुक्रवार को चार लोगों को फांसी पर लटका दिया। मारे गए चारों लोग ईरान के ही नागरिक थे। इनमें तीन पुरुष और एक महिला शामिल है। सभी पर इजराइल की खुफिया एजेंसी “मोसाद” के लिए जासूसी का आरोप था। पिछले हफ्ते ईरान ने पति की हत्या की दोषी एक महिला को फांसी दी थी।

Iran Vs Israel 
Iran Vs Israel

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन लोगों को शुक्रवार को फांसी दी गई, उनकी फैमिलीज को कुछ घंटे पहले ही इस बारे में बताया गया था। मारे गए लोगों की पहचान वफा हानारेह, अरम ओमेरी, रहमान परहोजो और नसीम नमाजी (महिला) हैं। इन लोगों को सजा से पहले एक आदेश पढ़कर सुनाया गया, जिसमे कहा गया था कि – “आप लोगों ने यहूदियों के लिए वतन से गद्दारी की है, जिसके चलते आपको सज़ा-ए-मौत दी जाती हैं।”

13 साल में 200 से ज्यादा महिलाओं को फांसी –

UN ह्यूमन राइट्स कमीशन ने कहा कि – “इस सजा से हम सकते में हैं। ईरान से मांग करते हैं कि, वो सज़ा-ए-मौत पर फौरन रोक लगाए। क्यूंकि 2010 के बाद से अब तक वहां 200 महिलाओं को फांसी पर लटकाया जा चुका है। बदकिस्मती ये है कि, इनमें से ज्यादातर खुद डोमेस्टिक वॉयलेंस की शिकार थीं।”

Iran Vs Israel 
Iran Vs Israel

ब्रिटेन की ऋषि सुनक सरकार ने तो डिप्लोमैटिक लेवल पर समीरा की सजा माफ किए जाने की मांग की थी। हालांकि, वहां की सरकार ने इस पर विचार तक करने से इनकार कर दिया और इसकी वजह देश का कानून बताया गया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक – इस साली यानी 2023 में ईरान सरकार ने 18 महिलाओं को फांसी दी है। सितंबर 2022 में 8 पुरुषों को हिजाब विरोधी आंदोलन का हिस्सा बता कर सज़ा-ए-मौत दी गई थी। वहीँ, साल 2022 में कुल 582 लोगों को सज़ा-ए-मौत दी गई थी। माना जा रहा है कि, इस साल यह आंकड़ा कहीं ज्यादा हो सकता है।

MORE NEWS>>>मध्यप्रदेश-राजस्थान समेत 7 राज्यों में कोहरे का अलर्ट, दिल्ली में 80 फ्लाइट्स और 30 ट्रेनें डिले, घना कोहरा छाने का अनुमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *