Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

साउथ कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्यूंग पर हमला, ऑटोग्राफ लेने के बहाने भीड़ में घुसा हमलावर, गर्दन पर घोंपा चाकू, गिरफ्तार

Lee Jae Myung
Lee Jae Myung

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

साउथ कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्यूंग पर बुसान शहर में मंगलवार को जानलेवा हमला हुआ। जे-म्यूंग बुसान शहर में नए एयरपोर्ट का मुआयना कर रहे थे, इसी दौरान पत्रकारों से बात करते वक्त उनकी गर्दन पर एक अज्ञात शख्स ने चाकू से ताबतोड़ वार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। फ़िलहाल पुलिस ने उसकी पहचान नहीं बताई है।

Lee Jae Myung
Lee Jae Myung

साउथ कोरिया के मीडिया हाउस YTN न्यूज के मुताबिक, हमले की वजह से ली की गर्दन पर करीब 1 सेंटीमीटर गहरा घाव हुआ है। उन्हें फायर डिपार्टमेंट के हेलिकॉप्टर के जरिए एयरलिफ्ट करके पुसान नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, हमलावर की उम्र 50-60 साल के बीच रही होगी। उसने कागज का एक क्राउन पहन रखा था, जिस पर ली का नाम लिखा हुआ था।

हमलावर ने ली के पास पहुंच कर उससे ऑटोग्राफ मांगा फिर हमला कर दिया। ली के एक सपोर्टर जिन जियोग-ह्वा ने बताया कि, घटनास्थल पर करीब दो दर्जन पुलिस अधिकारी मौजूद थे। हमले के तुरंत बाद आरोपी को दबोच लिया गया, इस दौरान उससे हमला करने की वजह भी पूछी गई। लेकिन उसने जवाब देने से इनकार कर दिया।

Lee Jae Myung
Lee Jae Myung

ली की पार्टी के प्रवक्ता क्वोन चिल-सेंय्ग ने बताया कि, उन्हें सियोल नेशनल अस्पताल शिफ्ट गया है। ली की गर्दन से काफी खून बहा है। फिलहाल उनकी एक सर्जरी होगी, जिसके बाद ही उनकी हालत को लेकर कुछ कहा जा सकेगा।

राष्ट्रपति की नीतियों के खिलाफ की थी भूख हड़ताल –

आपको बता दें कि, इससे 18 दिन पहले ही ली ने राष्ट्रपति यून की विदेश और घरेलू नीतियों के खिलाफ भूख हड़ताल की थी। ली ने भूख हड़ताल की शुरुआत अग्सत 2023 में की थी। शुरुआत में वो जापान की नेशनल असेंबली के ही सामने टेंट में बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद हड़ताल उनके ऑफिस में शिफ्ट हो गई।

Lee Jae Myung
Lee Jae Myung

MORE NEWS>>>इंदौर में ट्रक-बस ड्राइवरो की हड़ताल, हिट एंड रन कानून के विरोध में उतरे, 1500 से ज्यादा यात्री बसें बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *