Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

जापान के इशिकावा में 7.6 की तीव्रता का भूकंप, 200 इमारतें जलीं अब तक 48 लोगो की मौत, राज्य में एक और भूकंप की चेतावनी

Japan Earthquake
Japan Earthquake

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जापान के इशिकावा में नए साल के दिन आये 7.6 की तीव्रता के भूकंप से अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है, वहां 140 आफ्टरशॉक भी दर्ज किए गए हैं। जिनकी तीव्रता 3.4 से 4.6 के बीच रही है। इशिकावा में 200 इमारतें जलकर खाक हो चुकी हैं और 32,500 घरों में बिजली नहीं है। वही, इसी बीच यहां एक और भूकंप की चेतावनी जारी की गई है।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

भूकंप से 1.3 मीटर खिसकी जमीन –

जापान की GSI जानकारी देते हुए बताया कि, भूकंप से जापान के नोटो इलाके की जमीन एपिसेंटर से 1.3 मीटर तक पश्चिम की तरफ खिसक गई है। वहीँ, भूकंप प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद करने के लिए जापान की सेल्फ डिफेंस फोर्स (SDF) के 10 हजार कर्मचारी तैनात किए गए है और SDF को सबसे पहले नोटो इलाके में भेजा गया हैं।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

एक लाख लोगों से घर खाली कराए –

सोमवार रात जापान की सरकार ने एक लाख लोगों को घर खाली करने के आदेश दिए हैं। इन्हें यहाँ से सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है। हालांकि, सुनामी की चेतावनी वापस लिए जाने के बाद काफी लोग अपने घर लौट रहे हैं। जापान के सरकारी मीडिया हाउस NHK के मुताबिक, नोटो में 500 लोग पार्किंग में गाड़ियों में फंसे हुए हैं।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

वहीं, वेस्ट जापान रेलवे कॉर्पोरेशन के मुताबिक 1400 लोग बुलेट ट्रेन्स में 11 घंटों से फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने ट्रैक चेक करने के लिए होकुरिकू शहर से तोयामा के बीच बुलेट ट्रेन रोक दी थीं। हालांकि, कुछ ट्रेन फिर से चालू की गई हैं। लेकिन, ज्यादातर 3 बजे के बाद ही सफर शुरू कर पाएंगी।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

लोगों को बचाने के लिए एक हजार सैनिक तैनात –

जापान के रक्षा मंत्री के मुताबिक, मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए सेना के एक हजार सैनिक तैनात किए गए हैं। साथ ही 8 हजार से ज्यादा सैनिकों को स्टैंडबाई पर रखा गया है। नुकसान का मुआयना करने के लिए सेना के 20 विमान काम पर लगाए गए हैं। BBC के मुताबिक 19 अस्पतालों में भी बिजली नहीं होने की वजह से लोगों के इलाज में परेशानी आ रही है।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

MORE NEWS>>>PM का तमिलनाडु दौरा आज, तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का किया उद्घाटन, 1100 करोड़ रुपए में बना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *