Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

जापान में सुनामी और लैंडस्लाइड का खतरा, 7.6 तीव्रता के भूकंप के बाद 400 ऑफ्टरशॉक, अब तक 64 मौतें

Japan Earthquake
Japan Earthquake

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जापान में 1 जनवरी को आए 7.6 तीव्रता के भीषण भूकंप के बाद अब भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है। ‘द गार्डियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, जापान के मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि – “भूकंप से कई सड़कें, इमारतें तबाह हुई हैं। ऐसे में बारिश से मलबा निचले इलाकों में बह सकता है, जिससे लैंडस्लाइड हो सकती है।”

Japan Earthquake
Japan Earthquake

इशिकावा में नए साल के पहले दिन आए भूकंप के बाद ही सुनामी आ गई थी। वाजिमा शहर में करीब 4 फीट ऊंची (1.2 मीटर) लहरें उठीं थीं। वहीँ, भूकंप से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है। ‘द गार्डियन’ ने जापानी मौसम विभाग के हवाले से बताया कि, “बुधवार सुबह तक 400 आफ्टरशॉक दर्ज किए गए हैं। इस बीच कुछ सैटेलाइट तस्वीरें सामने आई हैं। इनमें भूकंप से हुई तबाही नजर आ रही है।”

Japan Earthquake
Japan Earthquake

सुजु शहर 90% तबाह –

अमेरिका की मैक्सार टेक्नोलॉजी ने सैटेलाइट तस्वीरें जारी की हैं। जिसमे BBC ने जापानी मीडिया क्योडो के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा हैं कि – “इशिकावा प्रांत का सुजु शहर 90% तबाह हो चुका है।”

Japan Earthquake
Japan Earthquake

उधर, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने बुधवार को कहा कि – “भूकंप के 40 घंटे बाद भी हालात मुश्किल नजर आ रहे हैं। हमें खबरें मिल रही हैं कि कई इलाकों में मदद नहीं पहुंच पा रही है। क्यूंकि खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं। 3 हजार से ज्यादा राहत-बचाव कर्मी जुटे हुए हैं। 57 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा चुका है। पुलिस, दमकल विभाग, लोकल अथॉरिटी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि, लोगों तक जल्द से जल्द मदद पहुंच सके।

Japan Earthquake
Japan Earthquake

MORE NEWS>>>हमास का डिप्टी लीडर लेबनान में ढेर, IDF ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किये थे ड्रोन हमले, कंट्रोल सेंटर पर किया कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *