Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

नॉर्थ कोरिया ने योनप्योंग आईलैंड पर दाग़े 200 गोले, साउथ कोरिया ने दिए दोनों आईलैंड खाली कराने के आदेश, कभी भी छिड़ सकती है जंग

North Korea
North Korea

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नॉर्थ कोरिया ने शुक्रवार को साउथ कोरिया की तरफ तोप के 200 गोले दागे हैं। फिलहाल इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आयी है। BBC के मुताबिक, नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया के योनप्योंग आईलैंड की तरफ यह गोले दागे हैं। जिसके बाद साउथ कोरियाई प्रशासन ने लोगों से आईलैंड खाली करने को कहा है और इसके अलावा पास के बेंगनीओंग आईलैंड को भी खाली करने के आदेश दिए हैं।

North Korea
North Korea

साउथ कोरिया ने तानाशाह किंग जोंग उन के इस कदम को उकसाने वाली हरकत बताया है। इस तरह की हरकत नॉर्थ कोरिया ने 2010 में भी की थी। उस दौरान योनप्योंग आईलैंड के 4 लोग मारे गए थे। वहीं, 13 साल बाद नॉर्थ कोरिया की तरफ से दागे गए तोप के गोले बफर जोन में गिरे हैं। (यानी ऐसे इलाके में गिरे जहां नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया दोनों ही देशों का कब्जा नहीं है।)

North Korea
North Korea

दोनों देशो में कभी भी छिड़ सकती है जंग –

यह घटना नॉर्थ कोरिया की तरफ से दी गई चेतावनी के बाद हुई है। दरअसल, नॉर्थ कोरिया जंग (जो किसी भी समय छिड़ सकती है) की तैयारी कर रहा है। इसके लिए वो हथियार जुटा रहा है और अपनी मिलिट्री पावर बढ़ा रहा है।

North Korea
North Korea

1 जनवरी को नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अपनी सेना से कहा था कि – “अगर साउथ कोरिया और अमेरिका की तरफ से सैन्य कार्रवाई की जाती है तो हमें पीछे नहीं हटना है। पूरी ताकत से हमला करना है और विरोधियों का खात्मा करना है।” हाल ही में नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया के बीच हुई एक मिलिट्री डील को भी खत्म कर दिया था। इस डील का मकसद दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारना था।

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन।
नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन।

किम जोंग की हत्या की साजिश कर रहा साउथ कोरिया –

साउथ कोरिया की सेना नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की साज़िश कर रही है। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, साउथ कोरिया ने स्वीकार किया हैं कि, “उसकी सेना उत्तर कोरिया के किम जोंग उन की संभावित हत्या के लिए सक्रिय रूप से ‘हत्या अभ्यास’ (डिकैपिटेशन ड्रिल) कर रही है।”

North Korea
North Korea

साउथ कोरिया के डिफेंस मिनिस्टर ने कहा – “नॉर्थ कोरिया का सामना करने के लिए तानाशाह की हत्या एक ऑप्शन है। इसके लिए हमारी सेना ड्रिल कर रही है। इसके अलावा परमाणु हथियारों की तैनाती को भी ऑप्शन में रखा गया है। इसकी तैयारी भी की जा रही है। ‘हत्या अभ्यास’ में अमेरिकी सेना भी हमारा साथ दे रही है।”

North Korea
North Korea

साउथ कोरिया का साथ दे रहा अमेरिका – 

नॉर्थ कोरिया ने मार्च 2023 में पहली बार अपने परमाणु हथियार दुनिया को दिखाए थे।​​​​​​ ​नॉर्थ कोरिया ने अपने परमाणु हथियारों को हवासैन-31 नाम दिया है। न्यूक्लियर एक्सपर्ट्स का मानना है कि, “नॉर्थ कोरिया के हथियार बेशक छोटे हैं फिर भी इन्हें इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइलों पर लगाकर अमेरिका और साउथ कोरिया में तबाही मचाई जा सकती है। यही वजह है कि अमेरिका, साउथ कोरिया का साथ दे रहा है।”

MORE NEWS>>>बंगाल में ED की टीम पर जानलेवा हमला, 200 लोगों की भीड़ ने फोड़े अफसरों के सिर, CRPF को खदेड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *