Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

प्राण-प्रतिष्ठा के लिए मात्र 84 सेकंड का मुहूर्त, जाने किस शुभ घड़ी में होगी रामलला की स्थापना, कई वाणों से हैं दोष मुक्त

Ramlala Murti
Ramlala Murti

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए मात्र 84 सेकंड का अति सूक्ष्म मुहूर्त निकला गया हैं, जिसमें रामलला की स्थापना की जाएगी। राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए देश भर के विद्वानों और चोटी के ज्योतिषाचार्य से प्राण प्रतिष्ठा के समय को निर्धारित करने के लिए कहा था।

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

इसमें काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने जो मुहूर्त चुना उसे सबसे सटीक मानकर उसे बहुत में रामलला की स्थापना की जाएगी। माना जा रहा है कि, “शुभ मुहूर्त का यह क्षण 84 सेकंड का मात्र होगा जो 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक होगा।”

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

5 में से एक मुहूर्त को मन गया सटीक – 

दरअसल यूं तो श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की स्थापना के लिए कई तारीखों के विकल्प दिए थे। जिसमें 17 जनवरी से 25 जनवरी तक के 5 तारीख थे, लेकिन काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ में 22 जनवरी तारीख और एक मुहूर्त चुना। इन विद्वान ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, 22 जनवरी मुहूर्त के लिहाज से कई वाणों से दोष मुक्त है। यह तारीख और यह मुहूर्त अग्निबाण मृत्युबाण,चोरवाण, नृपवाण और रोगवान से मुक्त है।

Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

राम मंदिर में लगेगी 600 किलो की घंटी –

राम मंदिर के लिए उप्र के जालेसर में 600 किलो की घंटी का निर्माण किया गया है। इस घंटी को 400 मजदूरों ने तैयार किया है। इसके निर्माण में 25 लाख रूपए का खर्चा आया है।

MORE NEWS>>>सोमवार के दिन पढ़ें यह व्रत कथा, आखिर कैसे भगवन शिव की कृपा से मिला साहूकार के बेटे को लम्बी उम्र का वरदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *