Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की जीत, रुपिंदर सिंह कुन्नर ने मंत्री टीटी को 11261 वोटों से हराया, गहलोत ने दी जीत की बधाई

Rajasthan Election 2024
Rajasthan Election 2024

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

राजस्थान के गंगानगर की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और नहर और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी हार गए हैं। कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर ने उन्हें 11261 वोटों से हराया। चुनाव के दौरना कुन्नर को 94761 और टीटी को 83500 वोट मिले। हालांकि अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।

Rajasthan Election 2024
Rajasthan Election 2024

इधर, रिजल्ट की औपचारिक घोषणा से पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रुपिंदर सिंह कुन्नर को जीत की बधाई दे दी हैं। वहीं, राजस्थान भाजपा ने भी हार मान ली हैं। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि – “हार के कारणों की समीक्षा करेंगे।” गौरतलब है कि, सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को विधायक बनने से पहले ही भाजपा ने सरकार में राज्य मंत्री बना दिया था। जिसको लेकर कांग्रेस ने इसका काफी विरोध किया था और चुनाव आयोग को शिकायत भी की थी।

Rajasthan Election 2024
Rajasthan Election 2024

तीसरे राउंड में ही पीछे हो गए थे टीटी –

डॉ. भीमराव अंबेडकर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में आज काउंटिंग हुई थी। इस सीट पर 5 जनवरी को मतदान हुआ था। चुनाव जीतने से पहले ही भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में मंत्री बनाने से ये सीट चर्चा में बनी हुई थी। परिणाम से तय होगा गया अब टीटी मंत्री पद पर बरकरार नहीं रहेंगे। इस चुनाव परिणाम पर पूरे प्रदेश की नजरें टिकी थी। 18 राउंड में मतगणना पूरी हुई, जिसमे टीटी पहले दो राउंड में आगे थे, लेकिन तीसरे राउंड से लगातार पीछे होते चले गए और अंत में हार गए।

Rajasthan Election 2024
Rajasthan Election 2024

कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के बाद स्थगित हुआ था चुनाव –

आपको बता दें कि, कांग्रेस कैंडिडेट गुरमीतसिंह कुन्नर के निधन के बाद श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को चुनाव नहीं हुआ था। कांग्रेस ने यहां कुन्नर के बेटे को चुनाव में उतारा था। राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर भाजपा को 115 ,कांग्रेस 70 सीट, बाप को 3, बीएसपी को 2, आरएलडी को 1, आरएलपी को 1 और 8 सीटों पर निर्दलीय जीते।

MORE NEWS>>>सोमवार के दिन पढ़ें यह व्रत कथा, आखिर कैसे भगवन शिव की कृपा से मिला साहूकार के बेटे को लम्बी उम्र का वरदान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *