Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

व्हाइट हाउस के दरवाजे से टकराई कार, सीक्रेट सर्विस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार, नॉर्थ ईस्ट साइड कॉम्प्लेक्स में हुई घटना

White House Security
White House Security

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अमेरिका में एक शख्स ने सोमवार को व्हाइट हाउस के दरवाजे में अपनी कार घुसा दी। इसके बाद सिक्योरिटी ने उसे गिरफ्तार कर लिया और अमेरिकी राष्ट्रपति की सिक्योरिटी के लिए जिम्मेदार सीक्रेट सर्विस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी हैं।

White House Security
White House Security

घटना अमेरिकी समयानुसार शाम 6 बजे की है। जहाँ गाड़ी की टक्कर व्हाइट हाउस के नॉर्थ ईस्ट साइड की तरफ के कॉम्प्लेक्स में हुई। घटना के वक्त राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे।

सीक्रेट सर्विस के एक अधिकारी ने कहा कि, ‘वो ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने जानबूझ कर व्हाइट हाउस के दरवाजे में टक्कर मारी थी या वो महज एक सामान्य दुर्घटना है।’ फ़िलहाल सीक्रेट सर्विस ने ड्राइवर के नाम का भी खुलासा नहीं किया है और न ही उस पर कोई क्रिमिनल चार्ज लगाए गए हैं।

White House Security
White House Security

आपको बता दें कि, पिछले महीने भी राष्ट्रपति बाइडेन के काफिले की एक गाड़ी में एक शख्स ने टक्कर मार दी थी। हालांकि, बाद में उसे रिहा कर दिया गया था। उस पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप लगे थे।

6 मंजिल का आलिशान भवन है व्हाइट हाउस –

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन (White House) 6 मंजिलों का आलीशान भवन है। इसे बनने में करीब 8 साल का समय लगा था। इसका निर्माण 1792 से शुरू होकर 1800 तक पूरा हुआ था। इसे आयरलैंड के जेम्स होबन ने डिजाइन किया था और यह भवन करीब 18 एकड़ के विशाल एरिया में फैला है। हालांकि, शुरू से ही इसका नाम व्हाइट हाउस नहीं था। निर्माण के समय इसका नाम ‘प्रेसीडेंट्स पैलेस’ या ‘प्रेसीडेंट मैंशन’ हुआ करता था।

White House Security
White House Security

व्हाइट हाइस में 132 कमरे, 35 बाथरूम और 412 दरवाजे, 147 खिड़कियां, 28 अंगीठी, 8 सीढ़ियां और तीन लिफ्ट और दो बेसमेंट भी हैं। इसमें दो पब्लिक फ्लोर हैं और बाकी के फ्लोर राष्ट्रपति के लिए हैं। व्हाइट हाउस के कमरों को कई तरह की शैलियों में सजाया गया है, जिनमें उत्कृष्ट कला और साज-सामान रखे गए हैं।

MORE NEWS>>>MP-राजस्थान समेत 19 राज्यों में कोहरे का अलर्ट, हिमाचल में बर्फबारी, मप्र-पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में बारिश की संभावना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *