Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

ईरान में पाकिस्तानी एयरफोर्स की जवाबी कार्रवाई, एयरस्ट्राक में कई आतंकियों को ढेर किया, 4 बच्चे और 3 महिलाओं की मौत

Iran vs Pakistan 
Iran vs Pakistan 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पाकिस्तान एयरफोर्स ने बुधवार देर रात जवाबी कार्रवाई में ईरान में बलूच लिबरेशन आर्मी के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। इन हमलो की पुष्टि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी की है।

Iran vs Pakistan 
Iran vs Pakistan

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज बलोच ने कहा – “ये कार्रवाई सभी खतरों के खिलाफ देश की रक्षा के लिए की गई है। ऑपरेशन की सफलता पाकिस्तानी सेना की काबिलियत का सबूत है। पाकिस्तान ने ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान में कई आतंकियों को मार गिराया।”

Iran vs Pakistan 
Iran vs Pakistan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की एयरस्ट्राक में 4 बच्चे और 3 महिलाओं की मौत हुई है। पाकिस्तान ने ईरान में चलाए ऑपरेशन को ‘मार्ग बार सरमाचर’ नाम दिया गया। पाकिस्तान के सिक्योरिटी ऑफियशियल ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि, “पाक एयरफोर्स ने बलूच अलगाववादियों के 7 ठिकानों को निशाना बनाया। एयरस्ट्राइक ईरान की सीमा में 48 किलोमीटर अंदर घुसकर की गईं। इसके लिए फाइटर जेट्स और ड्रोन्स का इस्तेमाल किया।”

Iran vs Pakistan 
Iran vs Pakistan

पाकिस्तान ने कहा – हमें जवाबी कार्रवाई का हक

इससे पहले मंगलवार रात पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ईरान के मिसाइल और ड्रोन हमलों के बाद दोनों देशों में टकराव बढ़ गया था। ईरान के विदेश मंत्री अमीर अब्दोल्लाहियन ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी से फोन पर बात कर कहा था कि – “यह हमला ईरान के आंतकी संगठन पर किया गया था।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी
पाकिस्तानी विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी

पाकिस्तान का कोई भी नागरिक इसमें घायल नहीं हुआ है। इस पर जिलानी ने कहा था कि किसी भी देश को इस तरह जोखिम वाले रास्ते पर नहीं चलना चाहिए। ईरान के हमले पर पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई का पूरा हक है।”

Iran vs Pakistan 
Iran vs Pakistan

MORENEWS>>>Air India Spice Jet पर 30-30 लाख का जुर्माना, कोहरे के दौरान ट्रेंड पायलट्स की ड्यूटी नहीं लगाई थी, लापरवाही से कई फ्लाइट्स लेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *