Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

चीन के जियांग्शी में शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग, घटना में 39 लोगों की मौत, राष्ट्रपति जिनपिंग ने दिए जांच के आदेश

Fire In Jiangx
Fire In Jiangx

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

चीन के जियांग्शी प्रांत में बुधवार को एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग लग गई। इस घटना में अब तक 39 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई हैं। सरकार की तरफ से जारी बयान के मुताबिक – घटना जियांग्शी प्रांत के युशुई मार्केट में हुई। घटना के वक्त यहां काफी लोग मौजूद थे और इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

Fire In Jiangx
Fire In Jiangx

यह शॉपिंग कॉम्पलेक्स एक बेसमेंट में है। जिसमे आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि – “आग एक जंक फूड के स्टॉल से शुरू हुई।” हादसे के बाद कई लोगों को वहां से निकाल लिया गया है और आग पर भी काबू पा लिया गया है।

चीन के सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ के मुताबिक – “आग बुझाने के लिए 120 फायर फाइटर्स की टीम भेजी गई थी। इसके अलावा पुलिस और लोकल गवर्नमेंट के अफसर भी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने कहा कि – “सर्च ऑपरेशन गुरुवार को भी जारी रखा जाएगा, क्योंकि कुछ लोग और फंसे हो सकते हैं। बिल्डिंग में कुछ कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था। इसलिए कई मजदूर भी आग की चपेट में आ गए। इसी बिल्डिंग में एक होटल और जिम भी है।”

Fire In Jiangx
Fire In Jiangx

जिनपिंग ने दिए जांच के आदेश –

‘शिन्हुआ’ न्यूज एजेंसी के मुताबिक – जियांग्शी प्रांत में 39 लोगों के मारे जाने के बाद प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने अफसरों से पूछा है कि – “इस तरह की घटनाएं बार-बार क्यों हो रही हैं और इन पर रोक लगाने के लिए किस तरह के इंतजाम किए गए हैं।”

प्रेसिडेंट शी जिनपिंग
प्रेसिडेंट शी जिनपिंग

MORE NEWS>>>उज्जैन में सरदार पटेल की मूर्ति से तोड़फोड़, दो पक्षों में पथराव के बाद हालत बेकाबू, TI निलंबित पुलिस फोर्स तैनात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *