Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

बिहार में नीतीश-लालू का गठबंधन टूटा, कल 10 बजे राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेंगे नीतीश, BJP के साथ गठबंधन

Bihar News
Bihar News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिहार में जारी सियासी खींचतान जारी है। लालू यादव के राजद (RJD) और नीतीश कुमार के जेडीयू (JDU) का गठबंधन टूटने की कगार पर है। शनिवार को नीतीश कुमार ने राजद कोटे के मंत्रियों के कामकाज पर रोक लगा दी है और इसके बाद राज्य के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने सरकारी गाड़ी लौटा दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल सुबह 10 बजे अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप कर नए मुख्यमंत्री की शपथ शाम को करवाने के लिए आग्रह कर सकते हैं।

Bihar News
Bihar News

बिहार में सियासी उलटफेर को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर आज तस्वीर साफ हो सकती है। पटना में तेजस्वी यादव के आवास पर RJD विधायक दल की बैठक हो रही है। वहीं 4 बजे बीजेपी ने भी बैठक बुलाई है। इसके अलावा रविवार सुबह 10 बजे जेडीयू की बैठक होगी। ये तमाम संकेत बता रहे हैं कि – RJD और JDU के रास्ते अलग हो गए है।

JDU के सासंदों ने मोदी-नीतीश साथ को जरूरी बताना शुरू कर दिया हैं। जेडीयू नेताओं के तेवर आरजेडी को लेकर तल्ख नजर आ रहे है और इस बीच बिहार की सियासी हलचल के बीच तेजस्वी यादव ने कहा कि – “वह आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे।” अब सबकी नजरें नीतीश कुमार के अगले कदम पर टिकी हुई हैं।

Bihar News
Bihar News

बिहार विधानसभा का गणित –

बिहार विधानसभा में अभी BJP के पास विधानसभा की 78 सीटें हैं जबकि JDU के पास 45 विधायक हैं। वहीं NDA की सहयोगी पार्टी हम के पास 4 विधायक हैं। अगर इन सबको जोड़े दें ते ये आकंडा 127 का होता है और अगर RJD-JDU के कुछ विधायकों को तोड़ती है तो ऐसे में कांग्रेस के 10 बागी विधायक नीतीश और BJP की सरकार बनवाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

MORE NEWS>>>अमेरिका में भारतीय छात्र की संदिग्घ परिस्तिथियों में मौत, इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था 18 वर्षीय छात्र अकुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *