Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा – मैं गारंटी देता हूं, देशभर में 7 दिन के अंदर लागू होगा CAA, जानिए क्या हैं नियम

CAA Update
CAA Update

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने रविवार को ठाकुर दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि – “मैं गांरटी देता हूं कि, पश्चिम बंगाल ही नहीं देशभर में 7 दिनों के अंदर नागरिक संशोधन अधिनियम (CAA) लागू हो जाएगा।” ठाकुर बनगांव से भाजपा के सांसद हैं।

CAA Update
CAA Update

ठाकुर के दावे पर राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने फिर दोहराया कि, “राज्य में CAA किसी हाल में लागू नहीं होगा।” तृणमूल के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल घोष ने भाजपा व केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि – “वह लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को गुमराह करने के लिए ऐसी खबरें फैलाई जा रही हैं।”

CAA Update
CAA Update

शाह ने दिसंबर में कहा था – इसे कोई नहीं रोक सकता

इससे पहले कोलकाता में पिछले साल दिसंबर में एक रैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि – “CAA को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता है।” शाह ने घुसपैठ, भ्रष्टाचार, राजनीतिक हिंसा और तुष्टीकरण के मुद्दों पर ममता बनर्जी काे घेरा और लोगों से ममता सरकार को बंगाल से हटाने और 2026 विधानसभा चुनाव में भाजपा को चुनने का आग्रह किया था।”

Amit Shah
गृहमंत्री अमित शाह

2019 में ही पास हो चुका हैं बिल –

आपको बता दें कि, गृहमंत्री अमित शाह ने 9 दिसंबर को लोकसभा में पेश किया था। 11 दिसंबर 2019 को राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (CAB) के पक्ष में 125 और खिलाफ में 99 वोट पड़े थे। अगले दिन 12 दिसंबर 2019 को इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिल गई। देशभर में भारी विरोध के बीच बिल दोनों सदनों से पास होने के बाद कानून की शक्ल ले चुका था। लेकिन इसे अमल में नहीं लाया गया।

CAA Update
CAA Update

MORE NEWS>>>खजराना गणेश मंदिर में तिल चतुर्थी मेला शुरु, भगवान को चढ़ाया स्वर्ण मुकुट, लगा सवा लाख लड्डुओं का भोग, तीन दिन रहेगा महोत्स्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *