Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

IPS Prashant Kumar नए कार्यवाहक DGP, CM योगी के भरोसेमंद अफसर, विजय कुमार की जगह संभालेंगे चार्ज

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

1990 बैच के IPS Prashant Kumar को उत्तर प्रदेश का नया कार्यवाहक DGP बनाया गया है। वह विजय कुमार की जगह लेंगे। विजय कुमार का कार्यकाल आज यानी 31 जनवरी को खत्म हो रहा है और अभी प्रशांत कुमार DG लॉ एंड ऑर्डर के पद पर हैं। उनकी गिनती CM योगी के भरोसेमंद अफसर में होती है। वह आज शाम 4 बजे के DGP का चार्ज ले सकते हैं।

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar

प्रशांत कुमार यूपी पुलिस के चौथे कार्यवाहक DGP –

प्रशांत कुमार वर्तमान में स्पेशल DG के पद पर कार्यरत थे। वर्तमान कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार 31 जनवरी 2024 को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में प्रशांत कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशांत कुमार को यूपी पुलिस में ‘सिंघम’ के नाम से भी जाना जाता है और हाल ही में उन्हें गैलेंट्री अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar

बता दें कि, कार्यवाहक के तौर पर प्रशांत कुमार की नियुक्ति के बाद लगातार चौथी बार उत्तर प्रदेश में कार्यवाहक DGP की नियुक्ति हुई है। 1990 बैच के IPS अफसर प्रशांत कुमार योगी सरकार के भरोसेमंद अफसरों में से एक माने जाते हैं और वह स्पेशल DG से पहले वे मेरठ के ADG भी रह चुके हैं।

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar

तेज तर्रार पुलिस ऑफिसर प्रशांत कुमार मूल रूप से बिहार के सीवान जिले के रहने वाले हैं। बीती 26 जनवरी को ही प्रशांत कुमार को गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ये चौथी बार है, जब प्रशांत कुमार को ये मेडल मिला है। मई-2025 यानी प्रशांत कुमार का कार्यकाल मात्र 16 महीने का है। क्यूंकि मई 2025 में वो रिटायर हो रहे हैं।

IPS Prashant Kumar
IPS Prashant Kumar

MORE NEWS>>>नई संसद में राष्ट्रपति मुर्मू का पहला संबोधन, महिला आरक्षण कानून बनाने के लिए दी बधाई, 10 सालो के कार्यो का निरीक्षण करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *