Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

आज 11 बजे बजट मंजूरी के लिए कैबिनेट मीटिंग, अपने कार्यकाल का छठा बजट पेश करेंगी वित्त मंत्री

Budget 2024 Updates
Budget 2024 Updates

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

आज यानी 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने कार्यकाल का छठा बजट 2024-25 पेश करेंगी। यह अंतरिम बजट है, क्योंकि अप्रैल-मई में आम चुनाव होने हैं और नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट जुलाई में पेश होने की उम्मीद है।

Budget 2024 Updates
Budget 2024 Updates

अंतरिम बजट से वर्तमान सरकार को नई सरकार के आने और पूर्ण बजट पेश होने तक देश को चलाने के लिए पैसा मिलता है। फ़िलहाल इस बजट में कोई बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद नहीं है। इसका संकेत वित्त मंत्री सीतारमण पहले ही दे चुकी हैं।

राष्ट्रपति ने निर्मला सीतारमण का मुंह मीठा कराया –

बजट को मंजूरी दिलाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कैबिनेट मीटिंग से पहले राष्ट्रपति भवन पहुंची थीं। वहां बजट को मंजूरी देने के बाद राष्ट्रपति ने निर्मला सीतारमण का मुंह मीठा कराया।

Budget 2024 Updates
Budget 2024 Updates

अंतरिम बजट में बड़े पॉलिसी चेंज की अनुमति नहीं –

अंतरिम बजट में सरकार के पास मतदाताओं को गलत तरीके से प्रभावित करने वाले किसी भी बड़े पॉलिसी चेंज की अनुमति नहीं होती। हालांकि, संविधान सरकार को अंतरिम बजट में टैक्स रिजीम में बदलाव करने की शक्ति देता है। आपको बता दें कि, 2019 के अंतरिम बजट में भी सरकार ने 87A के तहत इनकम टैक्स रिबेट दी थी। इससे 5 लाख रुपए तक की सालाना इनकम टैक्स फ्री हो गई।

MORE NEWS>>>ब्लैक ऑफ शोल्डर ड्रेस में हॉट दिखी जान्हवी, एक्ट्रेस ने बोल्डनेस से फैंस को किया क्लीन बोल्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *