Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

मप्र में फरवरी में बादल, ठंड-गर्मी का ट्रेंड, 6 फरवरी के बाद शुरू होगा तेज ठंड का हल्का दौर, कई शहरों में बादल छाए

MP Weather Update 
MP Weather Update 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्यप्रदेश में फरवरी महीने में बादल, ठंड और गर्मी का ट्रेंड रहता है। इस बार भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि – “3 फरवरी से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है और यह स्ट्रॉन्ग बताया जा रहा है। बादल ज्यादा नीचे रहे, तो बूंदाबांदी भी हो सकती है।”

MP Weather Update 
MP Weather Update

इस सिस्टम गुजरने के बाद 6 फरवरी से तेज ठंड का हल्का दौर फिर से आ सकता है। इधर, कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के बाद भोपाल में स्कूलों का समय फिर से बदल दिया गया है। नए सिस्टम से पहले एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी है। मध्यप्रदेश में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए रहे। इस कारण दिन के तापमान में बढ़ोरी हुई।

MP Weather Update 
MP Weather Update

मौसम वैज्ञानिक प्रकाश धावले ने बताया कि, प्रदेश में अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर है। हालांकि, अभी बारिश की संभावना नहीं है। 3 फरवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इसके गुजरने के बाद रात के तापमान में मामूली गिरावट होगी, जो सामान्य के नजदीक पहुंच सकते हैं। इससे प्रदेश में हल्की तेज ठंड देखने को मिलेगी।

बड़े शहरों में बुधवार रात का तापमान –

  • भोपाल      12.6 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)
  • इंदौर        12.9
  • ग्वालियर  14.0
  • जबलपुर  13.2
  • उज्जैन     12.2

MORE NEWS>>>इंदौर के मेघदूत गार्डन के सामने एक्सीडेंट, बाइक सवार को कुचलते हुए निकल गई बस, 45 मिनट तक तड़पता रहा युवक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *