Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

मोदी सरकार 2.0 का आखिरी सत्र, ED की विपक्षी नेताओं से पूछताछ पर दोनों सदनों में हंगामा, लोकसभा में प्रश्नकाल शुरू

Parliament Budget Session 2024 
Parliament Budget Session 2024 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

2 फरवरी को संसद के बजट सत्र का तीसरा दिन है। मोदी सरकार 2.0 का यह आखिरी सत्र है। जिसमे प्रवर्तन निदेशालय (ED) की विपक्षी नेताओं से पूछताछ के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही आज हंगामेदार रहने के आसार हैं। एक दिन पहले 31 जनवरी को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ED की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है।

Parliament Budget Session 2024
Parliament Budget Session 2024

संसद का बजट सत्र बुधवार (31 जनवरी) को शुरू हुआ। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के साथ हुई। यह नए संसद भवन में उनका पहला संबोधन था। राष्ट्रपति ने राम मंदिर से लेकर आर्टिकल 370 तक का जिक्र किया और कहा कि – “राम मंदिर की आकांक्षा सदियों से थी, जो इस साल पूरी हुई। गुलामी के दौर में बने कानून अब इतिहास का हिस्सा बन चुके हैं। तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म करने के लिए सरकार ने कड़े कानूनी प्रावधान किए।”

Parliament Budget Session 2024 
Parliament Budget Session 2024

सत्र से पहले PM ने कहा कि, “सांसदों को सोचना चाहिए कि आखिरी 10 साल में उन्होंने क्या किया। बजट सत्र पश्चाताप का अवसर है। मेरा सभी सांसदों से अनुरोध है कि, उत्तम से उत्तम परफॉर्म करें और इस मौके को जाने न दें।” फ़िलहाल, बजट सत्र के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) की कार्यवाही शुरू हो गई है और लोकसभा में प्रश्नकाल चल रहा है।

Parliament Budget Session 2024 
Parliament Budget Session 2024

MORE NEWS>>>हिमाचल में 3 दिन तक भारी बर्फबारी का अलर्ट, 6 नेशनल हाईवे समेत 566 सड़कें बंद, कई इलाकों में बिजली गुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *