Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

कावेरी जल बंटवारे पर आज कर्नाटक बंद, बेंगलुरु आने-जाने वाली 44 फ्लाइट्स कैंसिल, 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी हिरासत में

Karnataka bandh
Karnataka bandh

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

तमिलनाडु के साथ कावेरी नदी के जल बंटवारे के विरोध में आज कर्नाटक को बंद कर दिया गया है। कन्नड़ और किसान संगठनों के प्रमुख कन्नड़ ओक्कूटा संघ ने सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक 12 घंटे का बंद बुलाया है। उधर, विपक्षी भाजपा, जनता दल सेक्यूलर और कन्नड़ फिल्म जगत की हस्तियों ने भी बंद के समर्थन में राज्य के विभिन्न जिलों में प्रदर्शन किया। जिसके चलते कर्नाटक पुलिस ने अब तक 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

Karnataka bandh
Karnataka bandh

जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारी हाईवे, टोल गेट्स, रेल सेवाएं बंद कराने की कोशिश कर रहे हैं। दुकानें, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर्स, होटल और रेस्त्रां बंद हैं। मेट्रो-बस सर्विस चालू हैं, लेकिन भीड़ न के बराबर है। वहीँ, बेंगलुरु और मांड्या में प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज में छुट्टी का ऐलान किया है। केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के PRO के मुताबिक, बेंगलुरु आने-जाने वाली 44 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं। CM सिद्धारमैया राज्य के डिप्टी CM और सिंचाई मंत्री डीके शिवकुमार के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इससे पहले 26 सितंबर को बेंगलुरु बंद के दिन 200 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने का विरोध –

दरअसल, 13 सितंबर को कावेरी वाटर मैनेजमेंट अथॉरिटी (CWMA) ने एक आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया था कि – “कर्नाटक अगले 15 दिन तक तमिलनाडु को कावेरी नदी से 5 हजार क्यूसेक पानी दे।” लेकिन कर्नाटक के किसान संगठन, कन्नड़ संस्थाएं और विपक्षी पार्टियां इसी फैसले का विरोध कर रही हैं। कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच कावेरी नदी से जुड़ा यह विवाद करीब 140 साल पुराना है।

कर्नाटक के कई जिलों में धारा 144 लागू –

राज्य में बिगड़ते हालातो को देखते हुए प्रशासन ने बेंगलुरु अर्बन, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, रामानगर और हसन में धारा 144 लागू की है। यानी 4 से ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर इकट्‌ठा नहीं हो सकते हैं। साथ ही इन जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थाएं बंद हैं।

डिप्टी CM बोले – हमने सबको सुरक्षा दी – 

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने बंद को लेकर कहा कि – “शांतिपूर्ण तरीके से कर्नाटक बंद चल रहा है। सभी लोग सरकार का सहयोग कर रहे हैं। हमने सबको सुरक्षा दी है। संस्थानों से अनुरोध किया है कि, वे बंद का आह्वान न करें क्योंकि सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट से इसकी सहमति नहीं है।”

MORE NEWS>>>उप्र में कॉलेज छात्रा से गैंगरेप, कॉलेज छोड़ने के बहाने होटल ले गया चाचा, दोस्तों संग मिलकर किया दुष्कर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *