Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

गाजा शहर में घुसी IDF का दोतरफा हमला जारी, हमास के 600 आतंकी ठिकाने किये ध्वस्त, 4 प्रमुख कमांडर भी ढेर

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गाजा पट्टी में हमास और इजरायल के बीच चल रही जंग अपने चरम पर है। जबरदस्त हवाई हमलों के बाद इजरायली सेना ने जमीनी जंग में भी हमास के आतंकियों के छक्के छुड़ा दिए हैं।

गाजा के मुख्य शहर में पहुंच चुकी इजरायली सेना ने दोतरफा हमला कर 600 से ज्यादा हमास के आतंकी ठिकाने ध्वस्त कर दिया हैं। गाजा की सीमा में घुसने के छठे दिन इजरायल ने शहर के पूरब और पश्चिम से टैंक और घातक हथियारों से आग बरसाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं इजराइली सेना अब सुरंग के अंदर छिपे आतंकियों के लिए स्पॉन्ज बम के इस्तेमाल की तैयारी कर रही है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजरायल डिफेंस फोर्सेस (IDF) के मुताबिक, गाजा पट्टी में जमीनी हमले तेज कर दिए गए हैं। गाजा के जर्रे-जर्रे की तलाशी ली जा रही है और वहां छुपे आतंकियों को मारा जा रहा है। अभी तक सेना ने 600 आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया है। इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि, “IDF सैनिकों ने दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया, जिन्होंने खुद को इमारतों और सुरंगों में बंद कर लिया था। वो हमारे सैनिकों पर हमला करने का प्रयास कर रहे थे।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

बताया जा रहा है कि, यूवी की निशानदेही पर IDF के टैंक और फाइटर हेलीकॉप्टर आतंकियों पर गोले और बम बरसा रहे हैं। IDF ने दावा किया है कि – पिछले कुछ घंटों में हमास के 4 प्रमुख कमांडर मारे गए हैं। इनमें जमील बाबा (हमास के सेंट्रल ब्रिगेड में नौसैनिक बलों का कमांडर), मुहम्मद सफादी (तुफा बटालियन में एंटी टैंक मिसाइल यूनिट का कमांडर), मुवामन हिजाजी (हमास की एंटी टैंक मिसाइल यूनिट का प्रमुख संचालक) और मुहम्मद अवदल्लाह (हमास के उत्पादन विभाग में एक वरिष्ठ संचालक) के नाम शामिल है। इसके साथ ही हमास के बनाए 150 सुरंगों और बंकर को भी ध्वस्त किया गया है। इजरायली सेना को सबसे बड़ी सफलता उत्तरी गाजा पट्टी में मिली है, यहां एयरस्ट्राइक में हमास के ड्रोन विभाग का कमांडर असीम अबु रक्काबा भी मारा गया है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजरायली हमलों में अब तक 8,306 लोगो की मौत –

इजरायली एयरस्ट्राइक में हमास के चार कमांडर भी ढेर हो गए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गाजा पट्टी पर लगातार हमलों में अब तक 8,306 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 3457 बच्चे, 2,136 महिलाएं शामिल हैं, जबकि 21,048 घायल हुए हैं।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा, पिछले दिनों गाजा पट्टी में हमने सेना की गतिविधियों को बढ़ाया है। इन्फैंट्री, बख्तरबंद कोर, कॉम्बैट इंजीनियरिंग और आर्टिलरी कोर समेत अतिरिक्त बल गाजा पट्टी में घुस रहे हैं। एडमिरल डेनियल के मुताबिक, ग्राउंड और वायुसेना के एक्शन में दर्जनों लड़ाके भी मारे गए, ये लड़ाके इमारत में छिपकर गाजा में बढ़ रहे सुरक्षाबलों पर हमले की कोशिश कर रहे थे।

MORE NEWS>>>कानपुर में बिजनेसमैन के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप , टीचर सहित दो गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *