Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

“धर्मा प्रोडक्शन” की फ़िल्म के लिए मुंबई की सुप्रसिद्ध कास्टिंग एजेंसी ‘जोगी फ़िल्म कास्टिंग’ इन्दौर में करेगी ऑडिशनमुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिखायी संवेदनशीलता, काफिला रुकवाकर पीड़िता की सुनी समस्यामप्र के सबसे बड़े बिना कर के विकास बजट पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को मंत्री राकेश शुक्ला ने दिया धन्यवाद……मध्यप्रदेश का धार्मिक मुख्यालय उज्जैन होगाअनाथ आश्रम में हो रहे घोर अनियमितताओं और गंभीर आरोपों की जांच की मांग: कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने उठाए कई सवालGolden Temple में लगे खालिस्तानी नारे.इंदौर में नोटा के नंबर 1 आने पर कांग्रेस ने केक काटकर मनाया जश्न .सलमान खान पर हमले की नाकाम साजिश.कीर्तन कर पहुंचे वोट डालने.सेना के जवानों ने डाला वोट.

झांसी मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़, एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों में वर्चस्व को लेकर मारपीट, कई थानों की फोर्स तैनात

UP News
UP News

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उत्तर प्रदेश के झांसी में शुक्रवार शाम महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में जमकर बवाल हो गया। यहां एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों के गुट वर्चस्व को लेकर आपस में भिड़ गए।

प्राचार्य से मिलकर अपने हॉस्टल जा रहे नर्सिंग छात्र-छात्राओं पर एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने हमला बोल दिया। इसके बाद नर्सिंग छात्रों ने भी प्राचार्य के दफ्तर में तोड़फोड़ कर दी, जिससे वहां हंगामा हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण करने के लिए दोनों पक्षों के कई लोगों को हिरासत में लिया है।

UP News
UP News

दरअसल, मंगलवार को मेडिकल कॉलेज की बर्न यूनिट में एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने नर्सिंग छात्र के साथ मारपीट कर दी थी। इसकी जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था और जांच कमेटी ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य नरेन्द्र सिंह सेंगर की मौजूदगी में शुक्रवार को दोनों पक्षों को कार्यालय बुलाया था। जिसमे एक-एक पक्ष को बुलाकर प्राचार्य ने कहा कि जांच हो रही है, आपस में कोई भी विवाद न करें।

प्राचार्य से मुलाकात करने के बाद नर्सिंग के छात्र हॉस्टल जाने लगे, तभी रास्ते में उन्हें एमबीबीएस छात्रों ने घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। वहीं, कुछ समय बाद नर्सिंग के छात्र अपने साथियों के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे और इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने प्राचार्य कार्यालय में तोड़फोड़ कर दी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई हैं।

UP News
UP News

सूचना मिलते ही कई थानों को फोर्स, पीएससी और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा। इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया और दूसरे पक्ष के लोगों को भी पुलिस ने देर रात में हिरासत में लिया हैं।

घटना को लेकर क्या बोले पुलिस अधीक्षक –

वहीं छात्राओं ने बताया कि, मेडिकल कॉलेज के छात्रों के एक लड़की को पीटा था, जिसका विवाद चला आ रहा है। पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार ने कहा कि, पैरामेडिकल छात्रों ने प्रिंसिपल के कमरे के सामने तोड़फोड़ की है। जिस पर पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और अब स्थिति काबू में है। तहरीर के आधार कार्रवाई की जाएगी।

UP News
UP News

MORE NEWS>>>इजराइली सेना ने गाजा को 2 हिस्सों में बांटा, नॉर्थ गाजा में जंग तेज होने से फिलिस्तीनियों की जान को खतरा, 13 लोगों की मौत

Leave a Comment