Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

उत्तराखंड टनल हादसे के बाद स्कूली बच्चों को दिखाई जा रही हैं पूजा एंटरटेनमेंट की मिशन रानीगंज

Mission Raniganj 
Mission Raniganj 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

पूजा एंटरटेनमेंट की बहुप्रशंसित ‘मिशन रानीगंज’ हाल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। अक्षय कुमार के दमदार अभिनय से सजी यह रेस्क्यू थ्रिलर ड्रामा बड़े पर्दे पर जसवन्त सिंह गिल के हिम्मत और साहस की रोमांचक और दिलचस्प कहानी बयां करती है।

Mission Raniganj 
Mission Raniganj

जबकि उत्तराखंड में टनल गिरने के हादसे ने देश को झकझोर कर रख दिया था, इसने 1989 में जिस तरह से एक बचाव अभियान चलाया था, उसी तरह बहादुरी की एक कहानी भी लेकर आई है। अब, ऐसे बचाव अभियानों के महत्व और इस पीढ़ी के लिए बहादुरी की कहानी पर प्रकाश डालते हुए, स्कूल छात्रों को मिशन रानीगंज देखने के लिए ले जाया जा रहा हैं।

जी हां, छात्रों को यह सिखाने के लिए कि रेस्क्यू मिशन क्या होता है, देश के कई स्कूल अपने बच्चों को यह फिल्म दिखा रहे हैं। बच्चों को ‘मिशन रानीगंज’ दिखाने के पीछे का मकसद उन्हें सरदार जसवन्त सिंह गिल की बहादुरी से परिचित कराना है। उत्तराखंड में हाल ही में एक बड़े बचाव अभियान के बाद, जहां कई कोल माइन वर्कस को बचाया गया और बाहर निकाला गया, मिशन रानीगंज का विषय समाज के लिए बहुत प्रासंगिक है।

बड़े पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, फिल्म ने हाल ही में OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर शानदार तरीके से रिलीज की गई है।

डिजिटल रिलीज पर, दर्शक बड़ी संख्या में प्लेटफॉर्म पर आए और पूजा एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित फिल्म को भरपूर प्यार दिया। कई दर्शक जो थिएट्रिकल रिलीज पर फिल्म देखने से चूक गए थे, उन्होंने इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर देखा और फिल्म, कहानी, प्रदर्शन, संगीत और अन्य पहलुओं के बारे में खूब तारीफें की।

Mission Raniganj
Mission Raniganj

यह फिल्म 1989 में कोयला खनिकों को बचाने के लिए साहसी स्वर्गीय जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में अक्षय कुमार अभिनीत ‘मिशन रानीगंज’ के एक बहादुर मिशन की कहानी के बारे में बात करती है।

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित और जेजस्ट म्यूजिक द्वारा संगीतबद्ध यह फिल्म उस कोयला खदान दुर्घटना को जीवंत करने का वादा करती है जिसने न सिर्फ देश बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था। जसवन्त सिंह गिल के नेतृत्व में बचाव दल का अथक समर्पण, अब सिनेमाघरों में रिलीज होकर दर्शकों को एक ना भूलने वाली सिनेमाई अनुभव देता है। फिल्म अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

MORE NEWS>>>बाबरी मस्जिद के विध्वंस की बरसी पर निर्देशक शांतनु ताम्बे ने फ़िल्म दशमी के टीज़र जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *