Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

रूस के दौरे पर गए विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से की मुलाकात, पुतिन बोले – भारत से बेहतर हो रहे रिश्ते

S Jaishankar Russia Visit
S Jaishankar Russia Visit

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रूस के दौरे पर गए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन जंग समेत अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की और राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले साल रूस आने का न्योता भी दिया।

S Jaishankar Russia Visit
S Jaishankar Russia Visit

पुतिन ने जयशंकर से कहा – हमें अपने दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस में देखकर अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा कि, “दुनिया में काफी उथल-पुथल चल रही है इसके बावजूद रूस और भारत के रिश्ते मजबूत हो रहे हैं। भारत के लोग तेजी से विकास कर रहे हैं।”

पुतिन ने आगे कहा कि – “उन्होंने यूक्रेन जंग की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई बार जानकारी दी है। मैं जानता हूं कि मोदी इस संकट का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं और मैं उनके साथ मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहता हूं।” पुतिन ने विदेश मंत्री से कहा – अगले साल आम चुनाव के चलते भारत का कैलेंडर काफी व्यस्त लग रहा है। हालांकि, कोई भी जीते रूस और भारत के रिश्ते स्थिर रहेंगे।

S Jaishankar Russia Visit
S Jaishankar Russia Visit

पुतिन बोले – भारत से बेहतर हो रहे रिश्ते

जयशंकर रूस में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं। बुधवार को राष्ट्रपति पुतिन के साथ बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्दों, भारत-रूस संबंध, कारोबार और यूक्रेन के मुद्दे पर भारत के रुख की चर्चा हुई।

इस दौरान रूस ने इस बात पर जोर दिया कि दोनों देशों के बीच कारोबार केवल तेल, कोयला और ऊर्जा से संबंधित उत्पादों तक ही सीमित नहीं है बल्कि हाइटेक मामलों में भी संबंध आगे बढ़ रहे हैं।पुतिन ने कहा कि – “हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि, मौजूदा समय में दुनिया में चल रही अशांति के बीच एशिया में हमारे दोस्त भारत और वहां के लोगों के साथ संबंध बेहतर हो रहे हैं।”

MORE NEWS>>>दिल्ली-NCR में कोहरे का रेड अलर्ट जारी, कोहरे की वजह से 2 दिन में 17 लोगों की गई जान, 46 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *