Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

ये हैं भोपाल का प्रसिद्ध हनुमान मंदिर, जहाँ विदेशों से लोग WhatsApp पर लगाते हैं अर्जी, मनोकामना होती है पूरी

Arji Wale Hanuman
Arji Wale Hanuman

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मध्यप्रदेश का एक प्रसिद्ध हनुमान मंदिर जहां भक्त WhatsApp के जरिए हनुमानजी को अर्जी लगाते है और भक्तो की मुरादे भी पुरी होती हैं। इस मंदिर में हनुमानजी को अर्जी लगाने की शुरुआत बच्चो ने की थी। जब उनकी मुरादे पुरी होने लगी तो बड़े भी इस कतार में शामिल हो गए।

Arji Wale Hanuman
Arji Wale Hanuman

पहले यहां लोग चिट्ठी या कागज पर मनोकामना लिखके नारियल में बांधकर हनुमानजी को अर्पित करते थे। लेकिन बदलते वक्त के साथ अर्जी लगाने के लिए मंदिर संस्थान ने वॉट्सऐप नंबर भी जारी कर दिया।

जिसकी वजह से वॉट्सअप पर भारत के साथ-साथ विदेश से भी अर्जियां आने लगी। यहां के स्थानीय लोग हनुमानजी को अर्जी लगाने के बाद पांच मंगलवार और पांच शनिवार मंदिर में हाजिरी लगाने आते है। जबकि, बाहर रहने वाले भक्तों के संदेश व्हाट्सएप के जरिये आते हैं और मंदिर के पुजारी उन्हें पढ़कर हनुमानजी को सुनाते हैं।

Arji Wale Hanuman
Arji Wale Hanuman

जिसके चलते यह मंदिर ‘अर्जी वाले हनुमान मंदिर’ के नाम से फेमस हो गया। सिद्ध मंदिर भोपाल के नेहरू नगर में स्तिथ हैं और पिछले 20 सालों से इस मंदिर में अर्जी और आवेदन लग रहे हैं। अगर आपको भी अपनी अर्जी बाबा के दरबार तक पहुचानी हैं तो इस नंबर पर अपना WhatsApp मैसेज छोड़ सकते हैं –

मो. नं. – 9827331604

संसथान – श्री अर्जी वाले हनुमान

MORE NEWS>>>त्रेतायुग थीम से सजाया जा रही अयोध्या, जानें किस तरह का था त्रेतायुग और क्या थी उसकी विशेषताएँ, श्रीराम का क्या हैं संबंध ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *