Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

ED की चार्जशीट में प्रियंका का नाम शामिल, आरोप – जिस एजेंट से 2006 में जमीन खरीदी 2010 में उसी को बेची

Priyanka Gandhi 
Priyanka Gandhi 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट में पहली बार कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम सामने आया है। जांच एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत प्रियंका का नाम चार्जशीट में शामिल किया है।

Priyanka Gandhi 
Priyanka Gandhi

सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका ने 2006 में दिल्ली के रियल एस्टेट एजेंट एचएल पाहवा से हरियाणा के फरीदाबाद में 5 एकड़ खेती की जमीन खरीदी और फरवरी 2010 में इस जमीन को फिरसे पाहवा को ही बेच दिया। ED के मुताबिक, यह जमीन फरीदाबाद के अमीपुर गांव में पाहवा से खरीदी गई थी। इसी एजेंट से प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी 2005-2006 में अमीपुर गांव में 40.08 एकड़ जमीन के तीन टुकड़े खरीदे और उसे दिसंबर 2010 में एजेंट को ही बेच दिए।

प्रियंका का मामला चार्जशीट में क्यों शामिल हुआ –

एजेंट पाहवा वही व्यक्ति है, जिसने NRI कारोबारी सीसी थंपी को भी जमीन बेची थी। एक बड़े मामले में भगोड़ा हथियार डीलर संजय भंडारी भी शामिल है, जिसकी कई एजेंसियां मनी-लॉन्ड्रिंग, विदेशी मुद्रा और कालेधन कानूनों के उल्लंघन और आधिकारिक गोपनीयता कानून (ऑफिशियल सीक्रेट) जांच कर रही है।

Priyanka Gandhi 
Priyanka Gandhi

भंडारी 2016 में भारत से ब्रिटेन भाग गया था। थंपी पर ब्रिटिश नागरिक सुमित चड्ढा के साथ मिलकर भंडारी को अपराध की कमाई छिपाने में मदद करने का आरोप है। ED ने पहले चार्जशीट में रॉबर्ट वाड्रा का नाम भी शामिल किया था। क्यूंकि रॉबर्ट पर थंपी का करीबी होने का आरोप लगाया गया था।

MORE NEWS>>>नीना सिंह बनीं पहली CISF महिला चीफ, 2018 तक थी CBI की जॉइंट डायरेक्टर, अति उत्कृष्टता सेवा मेडल से भी सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *