Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

गाजा में 29 इजराइली सैनिको की मौत, फ्रेंडली फायर में साथियों ने ही मार दी गोली, अब हिजबुल्लाह पर जबरदस्त हमले

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

इजराइल और हमास की जंग जारी है। इस बीच, साल के पहले दिन इजराइली डिफेंस फोर्सेस (IDF) के हवाले से हैरान करने वाली खबर आई। IDF की रिपोर्ट के मुताबिक – गाजा में जंग के दौरान अब तक कुल 172 इजराइली सैनिक मारे गए हैं और इनमें से 29 की मौत फ्रेंडली फायर या एक्सीडेंट्स की वजह से हुई।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

दूसरी तरफ, IDF ने साफ कर दिया है कि वो अब दक्षिणी लेबनान पर वैसे ही हमले कर रहा है, जैसे उसने गाजा में हमास पर किए हैं। अधिकारीयों का कहना है कि, अगर सैनिक सतर्क रहते और नियमों का पालन करते तो ये घटनाएं रोकी जा सकती थीं।

हिजबुल्लाह से हमास जैसा सलूक –

इजराइल के विपक्षी नेता और पूर्व डिफेंस मिनिस्टर एविगडोर लिबरमैन ने सरकार से कहा है कि, “अब दक्षिणी लेबनान पर भी कब्जा करने की जरूरत है। उन्होंने कहा – “लेबनान की वजह से हमें काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इसलिए इस नुकसान की भरपाई भी उससे ही की जानी चाहिए।” लिबरमैन ने कहा – “कम से कम 50 साल के लिए लेबनान को हमें कब्जे में ले लेना चाहिए। इससे हिजबुल्लाह भी खत्म हो जाएगा और अमन भी कायम हो होगा।”

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

IDF ने भी अब हिजबुल्लाह के खिलाफ जबरदस्त हमले शुरू कर दिए हैं। रविवार और सोमवार को IDF ने दक्षिणी लेबनान पर एरियल अटैक तो किए ही, साथ ही ड्रोन को भी तैनात कर दिया। माना जा रहा है कि, इन हमलों में हिजबुल्लाह के कई आतंकी मारे गए हैं और इससे ज्यादा नुकसान उसके ठिकानों को हुआ है।

MORE NEWS>>>साउथ कोरिया के विपक्षी नेता ली जे-म्यूंग पर हमला, ऑटोग्राफ लेने के बहाने भीड़ में घुसा हमलावर, गर्दन पर घोंपा चाकू, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *