Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

सोमालिया के पास एक और जहाज हाईजैक, लीला नोर्फोर्क पर भारत के 15 क्रू मेंबर्स सवार, सभी लोग सुरक्षित

Somalia Coast Ship Hijack
Somalia Coast Ship Hijack

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अरब सागर में सोमालिया के तट के पास एक और जहाज हाईजैक कर लिया गया हैं। इस जहाज पर 15 भारतीय क्रू मेंबर्स सवार हैं। वैसे तो यह मामला 4 जनवरी का है, लेकिन इसकी जानकारी आज सामने आई। लिबेरिया के फ्लैग वाले इस जहाज का नाम लीला नोर्फोर्क है।

Somalia Coast Ship Hijack
Somalia Coast Ship Hijack

भारतीय नेवी ने कहा है कि, वो मामले पर नजर बनाए हुए है। शिप पर मौजूद क्रू मेंबर्स से कॉन्टैक्ट किया जा रहा है। मर्चेंट वेसल की सुरक्षा के लिए नेवी ने INS Chennai को जहाज की तरफ रवाना किया है। मरीन ट्रैफिक के मुताबिक, “जहाज ब्राजील के पोर्टो डू-एकू से बहरीन के खलीफा बिन सलमान पोर्ट जा रहा था।

वेसल फाइंडर के मुताबिक, जहाज से आखिरी बार 30 दिसंबर को संपर्क किया गया था। जहाज को किसने हाईजैक करने की कोशिश की, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। ये जहाज 11 जनवरी को लोकेशन पर पहुंचने वाला था।

Somalia Coast Ship Hijack
Somalia Coast Ship Hijack

INS चेन्नई को लगातार ट्रैक कर रहे नेवल एयरक्राफ्ट –

भारतीय नौसेना ने बताया कि, जहाज ने ब्रिटेन के मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशन्स (UKMTO) पोर्टल पर एक संदेश भेजा था। इसमें कहा गया था कि, “4 जनवरी की शाम को करीब 5-6 लोग हथियारों के साथ जहाज पर उतरे और जहाज को अपने कब्जे में ले लिया।

INS Chennai
INS Chennai

नेवी ने कहा – “हाईजैक की सूचना मिलते ही एक मैरिटाइम पैट्रोलिंग एयरक्राफ्ट को जहाज की तरफ रवाना किया गया। एयरक्राफ्ट ने तड़के सुबह शिप की लोकेशन पर पहुंचकर क्रू से संपर्क किया है। सभी सुरक्षित हैं। नेवल एयरक्राफ्ट लगातार INS Chennai की लोकेशन ट्रैक कर रहे हैं।”

MORE NEWS>>>प्रभात फेरी में मर्डर के पहले का VIDEO, क्राइम ब्रांच ने तीन मुख्य आरोपियों को पकड़ा, शुभम ने आरोपियों पर पत्थर भी फेंके थे

Somalia Coast Ship Hijack MEME
Somalia Coast Ship Hijack MEME

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *