Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का 3 दिन, आज गर्भगृह में रामयंत्र पर स्थापित होगी मूर्ति, 200 किलो वजनी हैं मूर्ति

Ayodhya Ram Mandir LIVE
Ayodhya Ram Mandir LIVE

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अयोध्या में राम मंदिर के लिए 16 जनवरी से शुरू हुए प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का गुरुवार को तीसरा दिन है। आज रामलला की मूर्ति दोपहर 12:45 (पौने एक बजे) गर्भगृह में रामयंत्र पर स्थापित की जाएगी।

Ayodhya Ram Mandir LIVE
Ayodhya Ram Mandir LIVE

इससे पहले 17 जनवरी को गर्भ गृह में स्थापित होने वाली रामलला की 200 किलो वजन की नई मूर्ति को जन्मभूमि मंदिर परिसर लाया गया था। इस दौरान मूर्ति को परिसर भ्रमण कराना था, लेकिन भारी होने के कारण इसकी जगह रामलला की 10 किलो की चांदी की मूर्ति को ही परिसर में घुमाया गया। 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी हैं, इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।

Ayodhya Ram Mandir LIVE
Ayodhya Ram Mandir LIVE

पुजारी ने की रामलला के आसन की पूजा –

राम मंदिर के पुजारी संतोष तिवारी ने गुरुवार सुबह रामलला के आसन की पूजा की। यहीं दोपहर में रामलला की मूर्ति को स्थापित किया जाएगा। इसे मकराना के श्वेत संगमरमर से बनाया गया है।

Ayodhya Ram Mandir LIVE
Ayodhya Ram Mandir LIVE

रामलला की मूर्ति को बुधवार देर रात ट्रक से मंदिर के गर्भगृह के पास लाया गया। यह फोटो उसी समय की है। इसमें प्रतिमा का कुछ हिस्सा दिखाई दे रहा है।

रामलला के लिए खास परफ्यूम और केसर धूप तैयार –

बरेली (उप्र) के परफ्यूम बिजनेसमैन ने भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए खास परफ्यूम और केसर धूप तैयार कर मंदिर को भेंट की हैं।

MORE NEWS>>>सागर में प्रेमी की चाकू घोंपकर हत्या, आंतें निकालीं, गला काटा और पत्थर बांधकर तालाब में फेंका शव, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *