Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

5 लाख लड्‌डुओं की प्रसादी अयोध्या रवाना, CM ने भोपाल के मानस भवन से दिखाई भगवा झंडी, कड़ी सुरक्षा में पहुंचेंगे अयोध्या

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के 5 लाख लड्‌डुओं की प्रसादी CM डॉ. मोहन यादव ने शुक्रवार को उन्होंने लड्डू प्रसादी के पांच कंटेनरों से भोपाल के मानस भवन से भगवा झंडी दिखा कर अयोध्या भेजी। ये पांचो कंटेनर श्री महाकालेश्वर मंदिर समिति ने गुरुवार देर रात भोपाल भेजे थे। ये लड्‌डू प्रसादी 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में वितरित की जाएगी।

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

सीएम ने कहा, उज्जैन और अयोध्या का संबंध 2,000 साल पुराना है। मुझे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने बताया था कि, “ये भौगोलिक स्वरूप विक्रमादित्य के काल से है। ये मंदिर सम्राट विक्रमादित्य द्वारा बनवाया गया है। ऐसे उज्जैन और अयोध्या का संबंध बनाने का काम किया गया था। वहीँ, CM ने रामगोपाल सोनी की किताब अयोध्या का विमोचन भी किया।

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

250 कर्मचारियों ने 6 दिन में तैयार किए लड्डू –

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि, “250 कर्मचारियों ने 6 दिन में लड्‌डू प्रसाद तैयार कर इन्हें पैकेटों में पैक किया। प्रत्येक लड्डू प्रसाद को अलग बॉक्स में रखा गया है। एक बड़े बॉक्स में 448 छोटे बॉक्स रखकर पैकिंग की गई है। बड़े बॉक्स की संख्या करीब 1,121 है और यह सभी बॉक्स पांच बड़े कवर्ड कंटेनर में लोड किए गए हैं।

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, ‘मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने घोषणा की थी कि अयोध्या में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पांच लाख लड्डुओं की प्रसादी श्री महाकालेश्वर मंदिर की और से भेजी जाएगी। उसी घोषणा को पूरा करते हुए पांच लाख लड्डू तैयार किए गए। इनकी लागत करीब एक करोड़ रुपए आई है।’ इस परसाई का मुख्य उद्देश्य अयोध्या में श्री महाकालेश्वर मंदिर की ब्रांडिंग होना हैं।

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

कड़ी सुरक्षा में अयोध्या पहुंचेंगे कंटेनर –

समिति द्वारा भेजे जाने वाले 5 लाख लड्डू प्रसाद के कंटेनर कड़ी सुरक्षा में अयोध्या तक पहुंचेंगे। पूरी तरह से कवर्ड कंटेनरों में ताला लगाया गया है और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की देखरेख में मंदिर के कुछ कर्मचारियों को इन कंटेनरों के साथ भेजा गया हैं। प्रसाद के सभी पैकेट अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण समिति को सौंपे जाएंगे।

Ayodhya Laddu Prasad
Ayodhya Laddu Prasad

कंटेनर ड्राइवर बोले – ये हमारा सौभाग्य है

लड्‌डू लेकर जा रहे कंटेनर के ड्राइवर राजकुमार जायसवाल ने कहा कि – “हम लोग इंदौर से आए हैं। उज्जैन से पांच लाख लड्‌डुओं का महाप्रसाद लोड हुआ है और हम ये लड्‌डू अयोध्या ले जा रहे हैं। 5 कंटेनरों के ड्राइवर, परिचालक सहित कुल 25 लोग जा रहे हैं। हम 21 तारीख तक अयोध्या पहुंचगे। हम बहुत उत्साहित हैं जो ये सौभाग्य हमें मिल रहा है।”

MORE NEWS>>>CM योगी को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकी ने भेजा ऑडियो मैसेज, कहा – राम मंदिर समारोह में करेंगे योगी की हत्याएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *