Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

24 सैनिकों की मौत के बाद इजराइल में मातम, IDF ने खान यूनिस इलाके को घेरा, सोमवार रात से जबरदस्त फायरिंग

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गाजा में सोमवार को 24 सैनिकों की मौत के बाद इजराइल में मातम छा गया। इजराइली डिफेंस फोर्सेस यानी IDF ने मंगलवार को इन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी और इसके कुछ देर बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और डिफेंस मिनिस्टर योव गैलेंट ने वॉर कैबिनेट के साथ बयान जारी कर कहा- जंग जारी रहेगी। हमने अपने 24 सैनिक खोए हैं। इनके सम्मान में हमारे सिर झुक गए हैं। हम इनकी शहादत का बदला लेंगे और ये तय मानिए कि ये जंग आखिरी जीत तक रुकने वाली नहीं है।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

जिसके बाद इजराइली सेना ने खान यूनिस इलाके को घेर लिया है। सोमवार रात से यहां जबरदस्त फायरिंग हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- इजराइली खुफिया एजेंसी मोसाद को इस इलाके से हमास के बारे में कुछ पक्की जानकारी मिली थी। इसके बाद एयरफोर्स ने यहां बमबारी में कई इमारतों को तबाह कर दिया और जब हमास की तरफ से फायरिंग में कमी आई तो सेना ने ग्राउंड ऑपरेशन शुरू किया।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

खान यूनिस के बाहरी इलाके में इजराइली सेना के टैंक मौजूद हैं। इसके अलावा पैराट्रूपर्स की दो यूनिट भी यहां उतार दी गईं हैं। यहां के ज्यादातर हिस्से घनी आबादी वाले हैं और माना जा रहा है कि, घरों के अंदर हमास के टनल नेटवर्क के एंट्री शॉफ्ट मौजूद हैं। यही वजह है कि न सिर्फ इस इलाके में बल्कि इससे कुछ दूरी पर मौजूद समुद्री इलाके को भी सेना द्वारा घेर लिया गया है। आपको बता दें कि, पिछली बार 39 हमास आतंकी इसी समुद्री इलाके से भागने में कामयाब हो गए थे।

Israel-Hamas war
Israel-Hamas war

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा – हमारा टारगेट मुश्किल जरूर है, लेकिन हम इसे हासिल करके ही रहेंगे। हमारी फौज इस वक्त दुश्मन के इलाके में बहुत अंदर तक ऑपरेशन में जुटी है। खान यूनिस को घेरा जा चुका है और वहां जबरदस्त जंग चल रही है। हमारे पैराट्रूपर्स ने पूरा इलाका घेर लिया है। बहुत जल्द इस इलाके से आतंकियों का सफाया कर दिया जाएगा।

इज़राइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतन्याहू
इज़राइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतन्याहू

MORE NEWS>>>इंदौर में तेंदुए का अलर्ट, सुपर कॉरिडोर में बछड़े पर किया हमला, VIDEO वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *