Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर राजकुमार राव ने दिया जवाब.खुले हुए नलकूप/बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशिरोहित ने छह टीमों से ज्यादा छक्के उड़ाए, पोलार्ड को भी पीछे छोड़ापतंजलि को झटका : योग से कमाए पैसों पर देना होगा टैक्सपुलिस से पंगा लेना मत, नहीं तो यहीं चौराहे पर पटक-पटक कर मारूंगाआज पहले चरण का मतदान,कई दिग्गजों की साख दांव परजम्मू-कश्मीर में एवलांच का रेड अलर्ट, कई इलाको में बर्फबारी से माइनस 10 डिग्री पहुंचा तापमान, UP-बिहार में बारिश ने ठंड बढ़ाईकेजरीवाल के PS के घर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में AAP के 10 ठिकानों पर पहुंची टीमब्लू साड़ी में श्वेता लगीं काफी स्टनिंग, एक्ट्रेस के कातिलाना अवतार पर 1 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने किया लाइकभारत में 718 Snow Leopard, अकेले लद्दाख में रहते हैं 477 हिम तेंदुए, WII की नई रिपोर्ट जारी

ACC चेयरमैन पद से इस्तीफा देंगे जय शाह, इंडोनेशिया में आज से शुरू होगी मीटिंग, एशिया कप के वेन्यू पर भी होगा फैसला

Jay Shah
Jay Shah

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में सचिव के पद पर भी काम कर रहे शाह ICC अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे।

Jay Shah
Jay Shah

आज यानी मंगलवार से इंडोनेशिया के बाली में ACC की एनुअल जनरल मीटिंग शुरू हो रही है। यह मीटिंग 2 दिन की है और 31 जनवरी तक चलेगी और इस मीटिंग में ACC के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स को लेकर भी फैसला लिया जाना है।

एशिया कप के वेन्यू पर भी होगा फैसला –

मीटिंग में एशिया कप के अगले वेन्यू पर भी फैसला लिया जाना है। अब एशिया कप 2025 में होगा, जो T-20 फॉर्मेट में कराया जाना है। टू्र्नामेंट होस्टिंग के लिए UAE और ओमान रेस में हैं। 2023 का एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका और पाकिस्तान में हुआ था, जिसे भारत ने जीता था।

टीम इंडिया एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है।
टीम इंडिया एशिया कप की डिफेंडिंग चैंपियन है।

UAE और ओमान को एशिया कप की होस्टिंग मिलने में एक समस्या और भी है। टूर्नामेंट की मेजबानी फुल मेंबर एशियन बोर्ड को ही मिलती है और दोनों ही देश एसोसिएट नेशन हैं। हालांकि, 2018 और 2022 के दौरान टूर्नामेंट UAE में खेला गया लेकिन तब भारत और श्रीलंका के पास होस्टिंग राइट्स थे। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा हैं कि, होस्टिंग राइट्स किसी फुल मेंबर बोर्ड के पास ही रहेंगे।

Jay Shah
Jay Shah

नवंबर में होंगे ICC चेयरमैन पद के चुनाव –

आपको बता दें कि, ACC अध्यक्ष पद का चुनाव हर 2 साल में एक बार होता है, जय शाह फिलहाल अपने पद का एक साल पूरा कर चुके हैं। माना जा रहा है कि, अगले चुनाव से पहले ही वह अपना पद छोड़ देंगे, क्योंकि उन्हें ICC चेयरमैन पद का चुनाव लड़ना है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) का चुनाव इसी साल नवंबर में होना है, उससे पहले ACC मीटिंग में ही तय हो सकता है कि, शाह ICC चेयरमैन पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

MORE NEWS>>>ब्लैक साड़ी में श्वेता ने दिखाया हुस्न, डीप नैक ब्लाउज दिए कातिलाना पोज, PHOTOS हुई वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *